उत्तर प्रदेश राज्य

उत्तर प्रदेश : मंदिर गई युवती को जबरन पकड़कर रस्सी से हाथ पैर बांध कर ज़िन्दा जलाया!!नारी सम्मान!!

उत्तर प्रदेश के झांसी में पूजा करने मंदिर गई युवती को कुछ बदमाशों ने पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया. आग लगने से युवती की मौके पर ही मौत हो गई.

सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची. शुरुआती जांच करने के बाद पुलिस ने लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

घटना टोडी फतेहपुर थाना क्षेत्र के महेवा गांव की है. सुखनंदन यादव की 20 साल की बेटी अंजू यादव मंदिर में पूजा करने गई थी और इसी दौरान पहले से घात लगाकर  बैठे कुछ युवकों ने उसे जबरन पकड़कर रस्सी से उसके हाथ पैर बांध दिए.

इसके बाद बदमाशों ने युवती पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. आग लगने से युवती की मौके पर ही मौत हो गई. लड़की को जलाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची. शुरुआती जांच करने के बाद पुलिस ने लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया

परिजनों का आरोप है कि लड़की को गांव के ही कुछ दबंग किस्म के लड़कों ने पेट्रोल डालकर जला दिया. जलाने से पहले लड़की के हाथ पैर भी बांध दिए थे.

मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि लड़की के परिजन जिस लड़के पर आरोप लगा रहे हैं, उस लड़के से मृत लड़की का प्रेम प्रसंग का मामला काफी समय से चल रहा था.

अधिकारियों ने कहा कि परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है, लेकिन जांच में जो भी तथ्य सामने आएगा, उसी हिसाब से कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस ने लड़की के परिजनों के आरोप के आधार पर एक युवक को हिरासत में ले लिया है और पूरे मामले की जांच कर रही है.

इस घटना को लेकर झांसी के एसएसपी शिवहरि मीणा ने कहा कि फतेहपुर थाना क्षेत्र से एक युवती की मृत्यु की सूचना प्राप्त हुई जिस पर तत्काल पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची.

घटनास्थल पर गांववालों से बात की गई तो पता चला कि गांव के ही रहने वाले एक युवक से युवती का बीते दो सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस मामले में गांव ही एक युवक को आरोपी बनाया गया है. उन्होंने कहा जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सोर्स : AajTak