देश

उदयपुर में ये हमला आतंक है,….जिस तरह से पहलू ख़ान को मारा गया, वो आतंक था, अख़लाक़ को मारा गया वो भी आतंक है : असदुद्दीन ओवैसी

राजस्थान के उदयपुर में पैग़ंबर मोहम्मद के अपमान का बदला लेने के लिए एक दर्जी की हत्या की असदुद्दीन ओवैसी ने निंदा की है और कहा है कि देश में कट्टरता फैल रही है.

एआईएमआईएम चीफ़ असदुद्दीन ओवैसी ने ये भी कहा, “नुपूर शर्मा को भारत के क़ानून के तहत गिरफ़्तार करना चाहिए. अगर कोर्ट उनको दोषी मानता है तो उस हिसाब से सज़ा भी देगा. लेकिन नूपुर शर्मा को अरेस्ट करना ज़रूरी है. क्योंकि निलंबन कोई सज़ा नहीं है.”

ये हमला आतंक है या नहीं इस सवाल पर ओवैसी ने कहा, “हां बिल्कुल..जिस तरह से पहलू ख़ान को मारा गया, वो आतंक था, अख़लाक़ को मारा गया वो भी आतंक है, जिस तरह राजसमंद में ही पश्चिम बंगाल के एक मज़दूर की हत्या की गई वो आतंक है…उसी तरह से ये हत्या भी आतंक है.”

ओवैसी ने कहा, “विचारधारा के स्तर पर नरेंद्र मोदी से हमारे ज़िंदगीभर मतभेद रहेंगे. दो समंदर के किनारे एक जगह नहीं आ सकते. लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप देश के प्रधानमंत्री को धमकी दे दें.”

ओवैसी ने ये भी कहा कि अगर राजस्थान पुलिस चौकस रहती तो ये वाकया हुआ नहीं होता.

मंगलवार को दो लोगों ने पैग़ंबर मोहम्मद के अपमान का बदला बताकर कन्हैयालाल नाम के एक दर्जी का गला काटकर हत्या की और उसके बाद वीडियो भी बनाया. इस वीडियो में उन्होंने पीएम मोदी को धमकी भी दी थी.