देश

उड़ता पंजाब : फिल्म में सिर्फ 1 कट, 48 घंटे में मिलेगा दूसरा सर्टिफिकेट

Udta-Punjab

मुंबई । बंबई हाईकोर्ट के ताजा फैसले के मुताबिक अब अभिषेक चौबे की फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ में सिर्फ एक कट होगा। वहीं कोर्ट ने सेंसर बोर्ड (केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड) को यह आदेश भी दिया है कि वो फिल्म को 48 घंटे के भीतर नया सर्टिफिकेट भी दे दे।

इस फैसले के बाद फिल्म के डॉयरेक्टर ने खुशी जताते हुए कहा है कि वो अब अपनी फिल्म तय समय पर रिलीज करने की उम्मीद कर रहे हैं। गौरतलब है कि पंजाब में युवाओं के साथ-साथ हर उम्र के लोगों में तेजी से बढ़ते ड्रग्स के चलन के मुद्दे पर बनाई गई यह फिल्म बीते कई दिनों से चर्चा में है।

फिल्म के सिर्फ एक सीन पर कैंची चलाए जाने का आदेश जारी किया गया है जिसमें फिल्म का एक किरदार पेशाब करते हुए दिखाया जाता है। इस तथ्य की पुष्टि खुद अनुराग कश्यप के वकील ने की है।

इससे पहले पहलाज निहलानी ने 13 कट के साथ दिया था A सर्टिफिकेट:

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने आज कहा कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म उड़ता पंजाब को 13 कट के साथ ए श्रेणी में मंजूरी दे दी है। यह फिल्म पंजाब के युवाओं में मादक पदार्थ की लत को लेकर बनाई गई है।

निहलानी ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, 13 कट के बाद आज हमने ‘उड़ता पंजाब’ को ए (वयस्क) श्रेणी में मंजूरी दे दी। बड़ी संख्या में फिल्म के दृश्य काटे जाने की सलाह देने के कारण आलोचनाओं का शिकार हुए निहलानी ने कहा कि सीबीएफसी के नौ सदस्यों ने फिल्म देखी और 13 कट के बाद सर्वसम्मति से इसे मंजूरी दे दी गई।