देश

‘एमवी गंगा ”विलास” क्रूज़’,,,ये बीजेपी के लोग प्रचार करने में, झूठ बोलने में बहुत आगे हैं!

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किए गए सबसे लंबे रिवर क्रूज़ ‘एमवी गंगा विलास’ को लेकर गलत दावा करने का आरोप लगाया है और कहा है कि उन्हें पता चला है कि इस तरह की सेवा 17 साल से चल रही है।

सपा अध्यक्ष ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह जो पानी का जहाज है यह पिछले कई वर्षों से चल रहा है, यह नया नहीं है, मुझे तो किसी ने जानकारी दी है कि 17 साल से चल रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि जहाज में केवल कुछ हिस्सा जोड़ दिया है, उसको कह रहे हैं कि हमने शुरू किया है, ये बीजेपी के लोग प्रचार करने में, झूठ बोलने में बहुत आगे हैं।

उन्होंने कहा कि सुनने में यहां तक आया है कि पानी के जहाज में कुछ और भी है, सुनने में आ रहा है कि ‘बार’ भी है, तो बताओ मां गंगा पर अभी तक तो हम आरती सुनते थे, पूजा-पाठ की चीजें सुनते थे, हम लोग कई बार वहां पर गए हैं, नाव में बैठे हैं तो लोग समझाते हैं कि ये चीज करनी है, ये चीज नहीं करनी है, क्योंकि ये धार्मिक स्थान है, तो अब इस जहाज में ‘बार’ है कि नहीं, ये तो बीजेपी वाले बता सकते हैं।

ज्ञात रहे कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 जनवरी को दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज़ ‘एमवी गंगा विलास’ को हरी झंडी दिखाकर वाराणसी से रवाना किया, नदी में चलने वाला यह जहाज अपने पहले सफ़र पर रवाना हो गया।

यह 51 दिनों के अपने सफर में लगभग 3,200 किलोमीटर की यात्रा करेगा, इस दौरान यह भारत और बांग्लादेश में 27 नदी प्रणालियों को पार करते हुए बांग्लादेश के रास्ते असम के डिब्रूगढ़ तक जाएगा।

इस यात्रा में पर्यटकों को विश्व विरासत स्थलों सहित वास्तुकला की दृष्टि से महत्वपूर्ण 50 से अधिक स्थानों पर जाने का मौका भी मिलेगा।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार इस क्रूज में सभी लक्जरी सुविधाओं से युक्त तीन डेक, 36 पर्यटकों की क्षमता वाले 18 सुइट हैं. इस क्रूज की पहली यात्रा पर स्विट्जरलैंड के 32 पर्यटक रवाना हुए हैं।