दुनिया

ऐसा क्या हुआ कि पूरा इस्राईल डरा हुआ है : ख़ास रिपोर्ट

 

अवैध ज़ायोनी शासन के विदेश मंत्री ने ईरान की जवाबी कार्यवाही के डर से तुर्की में रहने वाले ज़ायोनी नागरिकों से जल्द से जल्द इस देश को छोड़ने की चेतावनी जारी की है।

इर्ना की रिपोर्ट के मुताबिक़, समाचार पत्र लुफीगारो ने बताया कि अवैध ज़ायोनी शासन के विदेश मंत्री “यायर लैपिड” ने अपने एक बयान में दावा किया है कि ईरान आने वाले सप्ताहों में इस्तांबूल में रहने वाले ज़ायोनी नागरिकों के ख़िलाफ़ हमले करने का इरादा रखता है, इसलिए हम ज़ायोनी नागरिकों के लिए यह चेतावनी जारी करते हैं कि वह तुर्की की राजधानी अंकारा न जाएं, बल्कि तुर्की को जितनी जल्दी हो सके छोड़कर निकल जाएं। उन्होंने दुनिया भर में इस्राईल द्वारा की जाने वाली आतंकवादी कार्यवाहियों को उल्लेख किए बिना यह धमकी देने की भी कोशिश की कि अगर कोई भी ज़ायोनियों को नुक़सान पहुंचाता है तो वह इसकी क़ीमत चुकाने के लिए तैयार रहे। वह जहां भी होंगे हम उनका पीछा करेंगे।


अवैध ज़ायोनी शासन के विदेश मंत्री “यायर लैपिड”
इस बीच ज़ायोनी मीडिया के माध्यम से ऐसी भी ख़बरें भी सामने आ रही हैं कि जिससे पता चलता है कि पूरे इस्राईल में इस समय यह चेतावनी जारी की गई है कि संभावित ईरान की जवाबी कार्यवाही के कारण सभी नागरिक पूरी तरह होशियार रहें। बता दें कि ज़ायोनी विदेश मंत्री की धमकी ऐसे समय में सामने आई है कि जब हालिया हफ़्तों में अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीनी क्षेत्रों और क्षेत्र के अन्य देशों में ऐसी घटनाएं हुई हैं कि जिन्होंने सीधे तौर पर ज़ायोनी हितों को निशाना बनाया है। साथ ही पश्चिमी और ज़ायोनी मीडिया के हर तरह के प्रयासों के बावजूद, इसके बारे में ख़बरें लीक हो गईं हैं, जिसकी वजह से ज़ायोनियों में यह चिंता की लहर फैल गई है कि एक ओर इस्राईली अधिकारी यह दावा करते थकते नहीं हैं कि वह ज़ायोनियों को हर तरह की सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम हैं लेकिन उनके दावों के विपरीत वे इन घटनाओं को रोक पाने में बुरी तरह नाकाम हैं।