देश

ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैय्यद वसीम रिजवी ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य व प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। प्रवक्ता सज्जाद नोमानी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है।

वसीम रिजवी ने तहरीर में कहा कि हैदराबाद में नौ फरवरी को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक हुई थी, जिसमें बोर्ड के सदस्य एवं प्रवक्ता मौलाना सज्जाद नोमानी शामिल हुए। मौलाना सज्जाद नोमानी ने बैठक के दौरान आपत्तिजनक एवं उत्तेजक भड़काऊ भाषण दिया। भाषण के माध्यम से उन्होंने समुदाय विशेष को भड़काने की कोशिश की।

उन्होंने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए देश के सौहार्दपूर्ण माहौल को बिगाडऩे हेतु आपत्तिजनक भाषण दिया। वसीम रिजवी ने बताया कि टीवी चैनल के माध्यम से मौलाना सज्जाद नोमानी का बयान उन्होंने अपने दफ्तर में सुना था। इसके बाद हजरतगंज कोतवाली पहुंचकर मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस के अनुसार वसीम रिजवी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

नौ दिन तहरीर रखकर भी पुलिस ने नहीं दर्ज किया था मुकदमा

वसीम रिजवी का आरोप है कि उन्होंने ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए 13 फरवरी को इंस्पेक्टर हजरतगंज को तहरीर दी थी। नौ दिन तक अपने पास तहरीर रखने के बाद इंस्पेक्टर ने 22 फरवरी को वापस कर दी और कहा कि आरोपित के खिलाफ कोई ऐसे साक्ष्य नहीं हैं। इसके बाद उन्हें भाषण की सीडी दी और एसएसपी दीपक कुमार को मामले की जानकारी दी। एसएसपी के निर्देश पर छह मार्च को हजरतगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की।