खेल

ऑस्ट्रेलिया ने पहले महिला टी-20 मैच में भारत को नौ विकेट से रौंदा

मुंबई, नौ दिसंबर (भाषा) सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी की 57 गेंद में नाबाद 89 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारत को 11 गेंद शेष रहते नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। .

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 172 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी परेशानी के 18.1 ओवर में एक विकेट पर 173 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

महिला क्रिकेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच मुंबई में खेला जा रहा है. इसमें भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 173 रनों का लक्ष्य दिया. टीम इंडिया के लिए दीप्ति शर्मा और ऋचा घोष ने तूफानी प्रदर्शन किया. दीप्ति ने 15 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 36 रन बनाए. उनकी इस पारी में 8 चौके शामिल रहे. ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिसे पेरी ने दो विकेट लिए. जबकि एशले गार्डनर और किम ग्रेथ ने एक-एक विकेट लिया.

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने मैदान में उतरी भारतीय महिला टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान के साथ 172 रन बनाए. इस दौरान दीप्ति ने 15 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों की मदद से नाबाद 36 रन बनाए. ऋचा ने 20 गेंदों का सामना करते हुए 36 रन बनाए. उनकी इस पारी में 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. देविका वैद्य ने 24 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाए. उन्होंने एक चौका और एक छक्का लगाया. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 21 रनों का योगदान दिया.

भारत को शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने अच्छी शुरुआत दी. शेफाली ने 10 गेंदों का सामना करते हुए 21 रन बनाए. उन्होंने दो चौके और दो छक्के लगाए. मंधाना ने 22 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाए. उन्होंने 5 चौके लगाए. जेमिमा कुछ खास नहीं कर सकीं. वे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं.

ऑस्ट्रेलिया के लिए ऐलिसा पेरी ने 2 ओवरों में महज 10 रन देकर 2 विकेट झटके. उन्होंने एक मेडन ओवर भी निकाला. सदरलैंड ने 3 ओवरों में 21 रन देकर एक विकेट लिया. गार्डनर ने 3 ओवरों में 27 रन देकर एक विकेट लिया. किम ग्रेथ ने 3 ओवरों में 27 रन देकर एक विकेट लिया.