उत्तर प्रदेश राज्य

कट्टरपंथी आरएसएस प्रमुख के बयान को लेकर हुए विवाद में VHP नेता संतोष पांथरी को भाजपा के ब्राह्मण नेता रजत शर्मा ने गोली मारी!

मुरादाबाद।आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बयान को लेकर हुए विवाद में विश्व हिंदू परिषद के महानगर सह मंत्री संतोष पांथरी (28) को शनिवार शाम दिल्ली रोड पर गोली मार दी। घायल संतोष को साईं हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। कुछ दिन पहले मोहन भागवत के बयान को लेकर संतोष का भाजपा नेता से फेसबुक पर विवाद हो गया था। वहीं आरोपी भाजपा नेता ने तीन दिन पहले मोहन भागवत के बयान के खिलाफ सीओ को ज्ञापन दिया था।

नया मुरादाबाद निवासी विहिप के सहमंत्री संतोष पांथरी शनिवार को कटघर में आयोजित संगठन के केंद्रीय महामंत्री की बैठक में शामिल होने के लिए गए थे। बैठक समाप्त होने के बाद वह ई-रिक्शा से संगठन के महामंत्री अविनाश गुप्ता और कोषाध्यक्ष योगेश त्यागी के साथ दिल्ली रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के सामने उतर गए। जहां तीनों आपस में बातचीत करने लगे।

Gagandeep Singh
@GagandeepNews
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बयान को लेकर हुए विवाद में विश्व हिंदू परिषद के महानगर सह मंत्री संतोष पांथरी को दिल्ली रोड पर मारी गोली। घायल संतोष को साईं हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

Satyam Mishra/सत्यम् मिश्र
@satyammlive
विश्व हिन्दू परिषद नेता संतोष पंडित को #मुरादाबाद में सरेआम गोली मार दी गई

गोली मारने वाला आरोपी रजत शर्मा भाजपा का कार्यकर्ता बताया जा रहा

RSS प्रमुख मोहन भागवत द्वारा पंडितों(विद्वान वर्ग)पर की गई टिप्पणी के खिलाफ आरोपी ने 8 Feb को ब्राह्मण महासभा के साथ भागवत का विरोध किया थ

इस बीच बाइक से पहुंचे आरोपी ने संतोष से कहा, जो परशुराम का नहीं, वो मेरे काम का नहीं। इसके बाद उसने संतोष पर फायरिंग कर दी। गोली संतोष के पेट में लगी और वह गिर गया। हमले के बाद आरोपी बाइक से फरार हो गया।

ANI_HindiNews
@AHindinews
मझोला थाना में रजत शर्मा नामक व्यक्ति ने संतोष पंडित(VHP नेता) को गोली मार दी है। ये दोनों एक-दूसरे को जानते हैं। घायल की स्थिति अभी स्थिर है। दोषी की गिरफ़्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है: हेमराज मीणा, SSP मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश

 

आरोपी भाजपा नेता ब्राह्मण महासभा से भी जुड़ा है। घायल संतोष को दोनों साथी लेकर साईं हॉस्पिटल पहुंचे। जहां संतोष का इलाज चल रहा है। वहीं घटना की जानकारी होने पर एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया, सीओ डॉ. अनूप सिंह भी मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया। विहिप नेता अविनाश गुप्ता और योगेश त्यागी का बयान लिया। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी ने कुछ दिन पहले पुलिस को आरएसएस प्रमुख के खिलाफ ज्ञापन दिया था।

मोहन भागवत के बयान को लेकर दोनों के बीच फेसबुक पर आरोप प्रत्यारोप चल रहा था। पूछताछ के बाद आधार पर पुलिस हमलावर की तलाश कर रही है। हमलावर भाजपा कार्यकारिणी का सदस्य बताया जा रहा है। दोनों आपस में दोस्त थे।