देश

कर्नाटक चुनाव : पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार शीर्ष नेताओं से नाराज़!

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार ने राज्य के विधानसभा चुनावों में चुनावी मैदान में उतरने के लिए प्रतिबद्ध नजर आ रहे हैं. उन्होंने मंगलवार (11 अप्रैल) को कहा कि बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के लिए कहा है. इस पर उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेताओं को इस फैसले से अपनी नाराजगी के बारे में बता दिया है.

ANI_HindiNews
@AHindinews
सर्वे में मेरी पॉपुलैरिटी अच्छी है। मैं एक भी चुनाव नहीं हारा हूं इसलिए मैंने पार्टी आलाकमान से अनुरोध किया कि मुझे चुनाव लड़ने का अवसर दें: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता जगदीश शेट्टार, हुबली

‘सर्वे में भी मेरी पॉपुलैरिटी अच्छी है’

हुबली-धारवाड़ सेंट्रल के मौजूदा विधायक शेट्टार ने कहा, “सर्वे में भी मेरी पॉपुलैरिटी अच्छी है. मैं एक भी चुनाव नहीं हारा हूं. मेरे टिकट से इनकार करने का कोई वजह नहीं है, इसलिए मैंने पार्टी आलाकमान से मुझे चुनाव लड़ने का मौका देने का अनुरोध किया है.” हुबली- विधायक शेट्टार ने कहा कि उन्होंने नेतृत्व से कहा है कि वह फिर से चुनाव लड़ेंगे और उनसे उन्हें मौका देने का अनुरोध किया. उन्होंने उनसे कहा कि उनका फैसला उन्हें मंजूर नहीं है और उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेताओं से इस पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया.

बीजेपी की राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष और विधानसभा अध्यक्ष शेट्टार ने कहा कि उन्होंने उत्तरी कर्नाटक क्षेत्र में पार्टी को खड़ा करने के लिए 30 साल तक कड़ी मेहनत की है. 67 वर्षीय बीजेपी नेता ने पत्रकारों से कहा, “मुझे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से संदेश मिला कि मैं वरिष्ठ हूं और पूर्व मुख्यमंत्री हूं. इसलिए दूसरों के लिए रास्ता बनाओ.” विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता शेट्टार ने कहा, ‘अगर उन्होंने मुझे दो से तीन महीने पहले बताया होता, तो यह मेरे लिए सम्मानजनक होता.

उन्होंने आगे कहा, “मैंने उनसे कहा है कि मैं चुनाव लड़ूंगा. आपने जो कुछ भी कहा है वह मुझे मंजूर नहीं है. मुझे फिर से चुनाव लड़ने का मौका दें.” पूर्व सीएम ने कहा कि वह 6 बार विधानसभा के लिए चुने गए और हर बार 25,000 या उससे अधिक वोटों के अंतर से सीट जीती.

‘मेरे माइनस पॉइंट क्या हैं?’

शेट्टार ने दावा किया, “मैंने उनसे सवाल किया कि मुझे चुनाव क्यों नहीं लड़ना चाहिए. मेरे माइनस पॉइंट क्या हैं? उन्होंने सभी निर्वाचन क्षेत्रों में जो सर्वेक्षण में किया है, मुझे जो जानकारी मिली है कि एक सकारात्मक प्रतिक्रिया आई है. लगभग 70 फीसदी सकारात्मक प्रतिक्रिया और जनता की राय (मेरे पक्ष में) है.” उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेता भी इस बात से सहमत हैं कि सर्वेक्षण रिपोर्ट में सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है.

शेट्टार ने जोर देकर कहा, “जब कोई सकारात्मक रिपोर्ट आती है और मुझ पर कोई काला धब्बा नहीं है, मेरे खिलाफ कोई भ्रष्टाचार का आरोप या अभियोग नहीं है.” उन्होंने ये कहा है कि वह पार्टी के लिए निष्ठावान थे और समर्पण के साथ काम करते थे. उनका कहना है कि उन्होंने सोचा कि क्या वफादारी ही उनके लिए एक माइनस पॉइंट है और इसके लिए कोई सम्मान नहीं है.

‘सम्मानपूर्वक व्यवहार किया जाना चाहिए था’

उन्होंने आगे कहा, “जब उन्होंने (केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें चुनाव न लड़ने को कहा) ऐसा कहा, तो मुझे बहुत दुख हुआ. जगदीश शेट्टार, जिन्होंने 30 साल तक काम किया और पार्टी का निर्माण किया, वह इस स्थिति में पहुंच गए हैं, जो दर्दनाक था.”

यह खुलासा करते हुए कि उन्हें किसी अन्य पद की पेशकश की गई थी और केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा करने के लिए कहा गया था. शेट्टार ने कहा कि उनके साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार किया जाना चाहिए था क्योंकि वह एक वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हैं.