देश

कविता ने अपनी सास को भी उसी तरह से मारा है जैसे पति की हत्या की है, आशिक संग पति को दी ख़ौफ़नाक मौत!

मुंबई के सांताक्रूज इलाके में एक महिला ने अपने आशिक संग मिलकर पति की मौत की ऐसी खौफनाक साजिश रची जिसे जानकर पुलिस भी हैरान है. महिला ने पति के खाने में रोज धीमा जहर मिलाकर देती थी, एक दिन उसकी मौत हो गई. शख्स की मौत की वजह पकड़ में ना आए इसके लिए महिला और प्रेमी ने पूरी प्लानिंग की थी. पुलिस ने जांच के बाद हत्या के आरोप में महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस का कहना है कि इससे पहले महिला की सास की भी मौत उसी तरह हुई थी, जैसे उसके पति की हुई. दोनों की बीमारी में एक जैसे ही लक्षण सामने आए हैं. पुलिस को शक है कि महिला ने अपनी सास को भी उसी तरह से मारा है जैसे पति की हत्या की है. पुलिस बारीकी से तहकीकात कर रही है

पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला का नाम कविता है जो कुछ साल पहले अपने पति कमलकांत से अलग रहने लगी थी, लेकिन फिर बच्चे के भविष्य का हवाला देकर वह वापस पति के परिवार के पास सांताक्रूज आकर रहने लगी. उसके आने के कुछ ही दिनों में अचानक कमलकांत की मां की पेट की बीमारी से मौत हो गई. कुछ ही दिन बीते थे कि कमलकांत के पेट में भी दर्द उठा और तबियत खराब होने के बाद उनकी भी मौत हो गई.

अस्पताल में कमलकांत के खून की जांच की गई तो पता चला कि उसके खून में आर्सेनिक और थैलियम जैसे जहरीले पदार्थ के अंश बहुत अधिक मात्रा में पाए गए. पुलिस को हैरानी हुई कि किसी भी इंसान के शरीर मे इस तरह से जहरीले पदार्थ का बढ़ना असामान्य बात है. मामले में शक होने पर पहले पुलिस ने एडीआर दर्ज किया और फिर हत्या का मामला दर्ज करके जांच क्राइम ब्रांच को दे दी गई.

पति की हत्या की रची थी खौफनाक साजिश

क्राइम ब्रांच की जांच में पता चला कि मृतक कमलकांत को धीमा जहर दिया जाता था. इसके बाद पुलिस ने कमलकांत की पत्नी कविता और उसके आशिक हितेश जैन को गिरफ्तार कर लिया है. जांच के बारे में क्राइम बांच यूनिट 9 के पुलिस इंस्पेक्टर संजय खताले ने बताया कि कमलकांत की मेडिकल रिपोर्ट, कविता सहित घरवालों के बयान के साथ ही कमलकांत की डाइट से जुड़ी जानकारी भी जुटाई गई. इसके बात इस हत्या की खौफनाक साजिश का खुलासा हो गया.

बचपन के दोस्त से था प्यार, कर दी पति की हत्या

जांच में पता चला कि कविता ने प्रेमी हितेश के साथ प्लानिंग करके पति को मारने की साजिश रची थी. इस साजिश के तहत उसने कमलकांत के खाने में स्लो प्वाइजन देना शुरू कर दिया था. पुलिस अब इस बात की भी जांच कर रही है कि कमलकांत की मां की मौत भी इसी साजिश की तहत तो नहीं की गई क्योंकि कमलकांत और उनकी मां की बीमारी के लक्षण एक जैसे मिले हैं. कविता और उसका आशिक हितेश जैन बचपन के मित्र हैं.