देश

कांग्रेस विधायक का बेटा नाबालिग़ से गैंग रेप करने के आरोप में गिरफ़्तार : राजस्थान से धर्मेन्द्र सोनी की रिपोर्ट!

कुशलगढ़ जिला बांसवाड़ा राजस्थान रिपोर्टर धर्मेन्द्र सोनी
कांग्रेस विधायक का बेटा नाबालिग से गैंग रेप करने के आरोप में गिरफ्तार!

राजस्थान के राजगढ़ कांग्रेस विधायक जोहरी लाल मीणा के बेटे दीपक मीणा को दौसा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उस पर दोस्तों के साथ मिलकर नाबालिग से गैंगरेप करने का आरोप है. उसे सोमवार को दौसा की पॉक्सो कोर्ट में पेश किया गया था.

जानकारी के मुताबिक, समलेटी होटल में कक्षा 10 में पढ़ने वाली एक छात्रा से मार्च 2022 में गैंगरेप किया गया था. पीड़िता के परिजनों ने मंडावर थाने में विवेक शर्मा, दीपक मीणा और नेतराम समलेटी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. नाबालिग छात्रा से गैंगरेप में विधायक के बेटे का नाम सामने आने के बाद राजस्थान की राजनीति में भूचाल आ गया था.

पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल के बाद आरोपी विवेक शर्मा और नरेश समलेटी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. वहीं, विधायक के बेटे दीपक मीणा को आरोपी नहीं मानते हुए न्यायालय में चार्जशीट पेश कर दी. इसके बाद दौसा की पॉक्सो कोर्ट में परिवादी के वकील विनोद कुमार बंशीवाल ने धारा 190 के तहत आरोपी दीपक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का प्रार्थना पत्र पेश किया.

पीड़िता के वकील ने राजस्थान उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. इसके बाद राजस्थान हाई कोर्ट ने निर्देश दिए कि 23 जनवरी तक आरोपी दीपक मीणा को दौसा पुलिस गिरफ्तार करें. ऐसा नहीं करने पर दौसा एसपी खुद हाईकोर्ट में आकर पेश हों. इसके बाद दौसा पुलिस सक्रिय हुई.

पॉक्सो कोर्ट ने जेल भेजने का दिया आदेश

इसके बाद आज दौसा के महुआ में पुलिस नाकाबंदी के दौरान विधायक के बेटे को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पुलिस ने दौसा के पॉक्सो कोर्ट में पेश किया. पॉक्सो कोर्ट की न्यायाधीश अनु अग्रवाल ने दीपक मीणा को जेल भेजने के निर्देश दिए