देश

कासगंज की तरह टोंक में भी निकली बाईक रैली के बाद भड़क गई सांप्रदायिक हिंसा-दर्जनों घायल,जमकर हुई आगज़नी

टोंक:भारतीय सांप्रदायिक सौहार्द और गंगा जमनी तहज़ीब को ग्रहण सा लगता जारहा है,भारतवासी एक दूसरे के लहू पर आमादा नज़र आते हैं,राजस्थान में भाईचारे की मिसाल दिए जाने वाला शहर में टोंक के भाईचारे को किसी की नज़र लग गई है।अब फिर एक बार टोंक की हवा में किसी ने नफरत घोलने की साजिश की है। जिसके बाद शहर में धारा 144 लगाई गई।

वाहन रैली जुलूस के बाद कैसे हुआ बवाल जानिए पूरा मामला..

नए साल के मौके पर रविवार शाम को बड़ा कुआं इलाके से वाहन रैली जुलूस निकल रहा था। रैली जामा मस्जिद के पास पहुंची तो दो समुदायों में झड़प हो गई। रैली पर असामाजिक तत्वों की ओर से पत्थर फेंके गए। इस घटना के बाद अचानक माहौल खराब हो गया। स्थिति इतनी खराब हो गई कि पथराव और आगजनी होने लगी।

बाइक में लगाई आग और दुकानों में तोड़फोड़
घटना के बाद शहर का माहौल खराब हो गया। सबीलशाह चौकी के पास 3 बाइक को आग के हवाले कर दिया। तो डिपो क्षेत्रों में वाहनों को आग लगा दी। बड़े कुएं इलाके में हालात अधिक तनावपूर्ण रहे। शहर के बाजार बंद हो गए। लोगों ने उपद्रव किया। काफला बाजार, बड़ा कुंआ आदि इलाकों में माहौल ज्यादा खराब हो गए। दुकानों और थड़ियों में तोड़फोड़ की गई। जिसके बाद देखते ही देखते पूरा शहर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।

पथराव में SSP को आई चोटें, 3 पुलिसकर्मियों समेत 11 लोग घायल

पुलिस ने भीड़ पर काबू पर स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। हालातों पर काबू पाने के लिए एसपी योगेश दाधीज और एएसपी अवनीश कुमार ने कमान संभाली। इस दौरान एएसपी को हल्की चोटें भी आई। पत्थरबाजी और हुड़दंग में घायल तीन पुलिसकर्मियों सहित 11 जनों को सआदत अस्पताल में भर्ती कराया गया। टोंक में स्थिति को देखते हुए शहर में धारा 144 लगा दी।