देश

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने #राहुल गांधी पर ‘चीन की भाषा बोलने’ का आरोप लगाया!

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर ‘चीन की भाषा बोलने’ का आरोप लगाया है. उन्होंने राहुल गांधी को अपनी पार्टी (कांग्रेस) पर ध्यान देने की नसीहत भी दी है.

उन्होंने कहा है कि इस तरह कांग्रेस की विचारधार पर सवाल खड़े होते हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अनुराग ठाकुर ने कहा, “राहुल गांधी जैसे लोग सेना पर सवाल उठाते हैं और उनका अपमान करते हैं.”

राहुल गांधी और कांग्रेस चीन को लेकर केंद्र सरकार को लगातार घेरती रही है. राहुल गांधी ने रविवार को यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया था और चीन के ख़तरे को लेकर सवाल उठाए थे.

अनुराग ठाकुर ने चीन से जुड़े सवालों को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस पर पलटवार किया.

अनुराग ठाकुर ने कहा, “जब डोकलाम हुआ था तब राहुल गांधी चीन के अधिकारियों के साथ क्या कर रहे थे? ”

साल 2017 में डोकलाम में भारत और चीन के बीच 72 दिन तक विवाद की स्थिति बनी रही थी. अनुराग ठाकुर उसी दौर के घटनाक्रम को याद दिला रहे थे.

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी को अपनी पार्टी की चिंता करनी चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक, बालाकोट स्ट्राइक की और डोकलाम में माकूल जवाब दिया.”

ANI
@ANI
Bhopal, Madhya Pradesh | Rahul Gandhi should worry about his party. Our Army under the strong leadership of PM Modi did Surgical Strike, Balakot Strike and gave a befitting reply in Doklam. People like Rahul Gandhi question the Army and insult them: Union Minister Anurag Thakur

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

रविवार को यूट्यूब पर पोस्ट किए वीडियो में राहुल गांधी ने दावा किया कि चीन और पाकिस्तान अब एक हो गए हैं, इसलिए यदि इन दोनों में से किसी के साथ भी युद्ध होगा, तो वो दोनों देशों से होगा. इससे देश को बहुत नुक़सान होगा.

उन्होंने कहा, “पहले हमारी नीति इन दोनों देशों को एक दूसरे से अलग रखने की होती थी. पहले कहा जाता था कि ‘टू फ्रंट वॉर’ नहीं होना चाहिए. फिर लोग कहते हैं कि ढाई मोर्चों पर लड़ाई चल रही है- चीन, पाकिस्तान और आतंकवाद से.”

गांधी के अनुसार, “लेकिन अब एक ही फ्रंट है, क्योंकि चीन और पाकिस्तान एक हो गए हैं. ऐसे में यदि कोई युद्ध होता है तो दोनों के साथ होगा. वे दोनों न केवल सैन्य मामलों में बल्कि आर्थिक मामलों में भी एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं.”