दुनिया

केरल बाढ़ पीड़ितों को लेकर असंवेदनशील टिपण्णी करने वाले राहुल को नौकरी से निकाला-जानिए पूरा मामला ?

नई दिल्ली: तेज़ बारिश और मानसून से केरल में तबाही मची हुई है लगभग 324 लोगों की मौत होचुकी है तथा अरबों रुपयों का नुकसान होचुका है देश विदेश लोग केरल के लिये मदद पहुँचा रहे हैं और मदद पहुंचाने की अपील कर रहे हैं।

लेकिन खबर मिली है कि केरल में बाढ़ प्रभावित पीड़ितों की दुर्दशा पर सोशल मीडिया पर असंवेदनशील टिप्पणी पोस्ट करने के बाद खाड़ी देश की एक कंपनी ने केरल के एक व्यक्ति को नौकरी से निकाल दिया है।

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, लुलू ग्रुप इंटरनेशनल कंपनी ने राहुल चेरु पलायट्टू नाम के व्यक्ति नौकरी से निकाल दिया है। वह ओमान में कंपनी की एक शाखा में कैशियर के रूप में काम कर रहा था।

राहुल ने फेसबुक पर केरल में बाढ़ पीड़ितों की स्वच्छता आवश्यकताओं का मजाक उड़ाया था, जिसके बाद कंपनी ने उस पर कार्रवाई की।

कंपनी की ओमान शाखा के एचआर मैनेजर नासर मुबारक सलेम अल मावली ने बताया कि भारत के केरल में मौजूदा बाढ़ की स्थिति के संबंध में राहुल चेरु पलायट्टू ने सोशल मीडिया पर अत्यधिक असंवेदनशील और अपमानजनक टिप्पणियां की थी, जिसके कारण उनकी सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई है।

हालांकि अपनी टिप्पणी पर आलोचना झेलने के बाद राहुल ने रविवार को फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट कर माफी मांगी। राहुल ने कहा ‘मैंने जो किया उसके लिए मैं माफी मांगता हूं।

जब मैंने उस संदेश को पोस्ट किया तो मैं शराब के नशे में था। उस समय मुझे नहीं पता था कि मैंने क्या किया। मैंने एक गंभीर गलती की है।’

कंपनी के चीफ कम्युनिकेशंस ऑफिसर (सीसीओ) वी नंदकुमार ने एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘हमने अपने कर्मचारी की सेवा को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया और समाज को यह संदेश भी देने की कोशिश की कि इस तरह के मुद्दों पर हमारा रुख बिल्कुल स्पष्ट है।

बता दें कि भारतीय अरबपति और लुलू ग्रुप के मालिक एमए युसूफ अली खुद केरल के रहने वाले हैं और इस आपदा में लोगों की मदद और राहत कार्यों के लिए अब तक 9.23 मिलियन दिरहम दान कर चुके हैं।वहीं, संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने राज्य की मदद के लिए एक समिति का भी गठन किया है।