देश

कैथल, एसपी मक़सूद अहमद के कुशल नेतृत्व में कोलकाता-मुम्बई में बैठ कर विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के 14 आरोपी गिरफ़्तार : रवि जैस्ट की ख़बरें

Ravi Press
=============
कैथल
( रवि प्रेस )
दहेज के लिए प्रताड़ित करने के आरोप में पति व सास गिरफ्तारः- थाना सीवन के अंतर्गत एक गांव की बेटी के साथ दहेज के लिए मारपीट करके उसे प्रताड़ित करने के आरोप में थाना सीवन पुलिस के एएसआई शीशपाल द्वारा पीड़िता के पति करण राम व सास तोषी देवी दोनो निवासी चिचड वाला जिला पटियाला पंजाब को गिरफ्तार कर लिया गया। पीड़िता द्वारा पुलिस को दी शिकायत अनुसार पीड़िता की शादी 27 मार्च 2022 को करण राम उपरोक्त के साथ हुई थी। शिकायतकर्ता के परिवार जनो द्वारा उसकी शादी में हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था लेकिन उसके ससुराल जन उस दान दहेज से खुश नहीं थे और उसके ससुराल जनों द्वारा शादी के बाद उसको दहेज की मांग करते हुए उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाने लगा। पीड़िता की शिकायत पर थाना सीवन में विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया था। आरोपियों के खिलाफ पुलिस द्वारा नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
———————-

13 बोतल देसी शराब सहित आरोपी काबू- अवैध शराब तस्करों की धरपकड़ के लिए चलाई जा रही मुहिम तहत थाना कलायत पुलिस द्वारा एक आरोपी को 13 बोतल देसी शराब सहित काबु कर लिया गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना कलायत पुलिस के एसआई गुरुदेव सिंह की टीम सांयकालीन गस्त दौरान बाता गांव में बस अडडा पर मौजूद थी। जहां पर पुलिस पार्टी को सूचना प्राप्त हुई कि सांझा चूल्हा होटल पर बाता गांव का रवि उर्फ गौरव अवैध शराब बेचने का काम करता है। सूचना विश्वसनीय होने के कारण पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त होटल पर दबिश देकर आरोपी रवि उर्फ गौरव को काबू कर लिया गया तथा जांच दौरान काउंटर के पास रखी 13 बोतल देसी शराब बरामद हुई। आरोपी के खिलाफ थाना कलायत में मामला दर्ज करके पुलिस द्वारा नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
—————————

धोखाधड़ी से रुपए हड़पने के मामले में आरोपी भेजा सलाखों के पीछे
कैथल
02 दिसंबर
( रवि प्रेस )
एक पेट्रोल पंप संचालक द्वारा दूसरे पंप संचालक से लाखों रुपए की ठगी करने के मामले की जांच स्पेशल डिटेक्टिव यूनिट के पीएसआई अमन कुमार की टीम द्वारा करते हुए आरोपी सेक्टर 19 कैथल निवासी तरसेमचंद को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस प्रवक्ता प्रदीप नैन ने बताया कि खुराना गांव के रहने वाले दयाल द्वारा दी गई शिकायत अनुसार वह खेती बाड़ी के साथ साथ अंबाला रोड पर पेट्रोल पंप चलाता है। फरवरी 2020 में सेक्टर 19 कैथल निवासी तरसेम से उसकी जान पहचान हुई थी। 7 जून 2020 को तरसेम उसके पेट्रोल पंप पर आया और उसे कहा कि खनौरी बाईपास पर उसका फिलिंग स्टेशन है और उसे पेट्रोल पंप चलाने के लिए 5 लाख रुपए की जरूरत है। उसके कहने पर शिकायतकर्ता ने 3 लाख रुपए उसके बैंक खाते में डलवा दिए तथा 2 लाख रुपए नकद दे दिए। प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता के अनुसार कुछ दिन बाद तरसेम अपने भाई सुशील व अशोक के साथ उसके पेट्रोल पंप पर आया तथा उसको कहा कि आप 50 लाख रुपए उन्हे दे दो और इसके बाद वे पेट्रोल डीजल के कमीशन में से आधा कमीशन उसे दे देगें। उनके कहने पर शिकायतकर्ता ने अलग अलग खातों से अलग अलग समय पर 50 लाख रुपए उनके खाता में डाल दिए। इसके बाद 5 सितंबर को तरसेम के भाई अशोक ने तरसेम व सुशील द्वारा पैसों का गबन करने से परेशान होकर सुसाइड कर ली थी तथा तरसेम व सुशील दोनो जेल में रहे। प्रवक्ता ने बताया कि दयाल सिंह के अनुसार जब उसने तरसेम से रकम वापिस मांगी तो तरसेम ने अपनी क्रेटा गाडी उसे दे दी तथा बाकी रुपए बाद में देने की बाद कही लेकिन उसे गाड़ी देने के बाद तरसेम ने गाड़ी छीनने की शिकायत थाना सिविल लाइन में दे दी। उसके बाद जब दोनो पक्ष थाना में आमने सामने हुए तो सभी बात खुलकर सामने आ गई। उसके बाद आरोपी उसे पैसे देने की बात कह कर विष्णु भगवान मित्तल की कोठी पर ले गया। जब वे कोठी पर पहुंचे तो सुशील ने उसे गाड़ी से उतारते हुए कहा यहां से भाग जा अगर दोबारा पैसे मांगे तो जान से मार देगें और किसी झुठे केस में फसा देगें। जो आरोपियों द्वारा साजिश रचकर जालसाजी से उसके रुपए हड़प कर उसके साथ धोखाधड़ी की है। जिस बारे थाना सिविल लाईन में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। आरोपी तरसेम को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करके व्यापक पूछताछ उपरांत आरोपी के कब्जे से 10000 रुपए बरामद हुए। आरोपी शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आरोपी को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
—————————-

विदेश भेजने के नाम पर मध्यस्थता करने वाला बाकल निवासी गिरफ्तार
कैथल
02 दिसंबर
( रवि जैस्ट )
पिछले दिनों जिला कैथल की सीआईए-1 पुलिस द्वारा एसपी मकसूद अहमद के कुशल नेतृत्व व बेहतर प्लानिंग में कोलकाता मुम्बई में बैठ कर विदेश भेजने के नाम पर किडनैप करके रुपए ऐंठने वाले गिरोह का भंडाफोड करते हुए कुल 14 आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ साथ युवक व युवतियों को आजाद करवाने में सफलता प्राप्त की थी। पुलिस प्रवक्ता प्रदीप नैन ने बताया कि मामले की आगामी जांच दौरान सीआईए-1 पुलिस के एएसआई राजबीर सिंह की टीम द्वारा बाकल गांव के एक व्यक्ति को विदेश भेजने में मध्यस्थता करने वाले आरोपी बाकल निवासी अवतार सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि विदित रहे कि बाकल गांव के रहने वाले अमृत पाल की शिकायत अनुसार उसका भाई विक्रम कनाडा जाना चाहता था। उसके ही गांव के अवतार सिंह के बातचीत के माध्यम से देवेंद्र निवासी रुद्रपुर व गुरुदेव सिंह निवासी रिठौडा यूपी उसके भाई को 28 अक्तूबर को कनाडा के लिए ले गए लेकिन वो पहले उसके भाई को कलकत्ता ले गए। वहां पर उन्होंने उसके भाई को बंधक बना लिया तथा उससे डोलर छीन लिए। आरोपियों ने उसके भाई की उससे विडियो काल व ओडियो काल से बात करवाई। जिनमे वह डरा सहमा लग रहा था आरोपियों द्वारा उसके भाई से मारपीट करके उससे 13 लाख रुपए की और डिमांड की। जिस बारे थाना पूंडरी में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था तथा मामले की जांच सीआईए-1 पुलिस को सौंपी गई थी। आरोपी अवतार सिंह शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आरोपी का व्यापक पूछताछ के लिए माननीय न्यायालय से रिमांड हासिल किया जाएगा।

ईरान के साथ बातचीत बंद होनी चाहियेः हिलैरी क्लिंटन

अमेरिका की पूर्व विदेशमंत्री हिलैरी क्लिंटन ने इस देश के पर्व राष्ट्रपति के क्रियाकलापों की आलोचना करते हुए कहा है कि ईरान के साथ वार्ता बंद होनी चाहिये।

समाचार एजेन्सी फार्स की रिपोर्ट के अनुसार हिलैरी क्लिंटन ने आज सुबह इस देश के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के क्रियाकलापों की आलोचना की और कहा कि इस देश की वर्तमान सरकार को ईरान के साथ परमाणु विषय सहित किसी भी विषय पर वार्ता नहीं करनी चाहिये।

ज्ञात रहे कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एक पक्षीय रूप से ईरान के साथ होने वाले परमाणु समझौते से निकल गये थे जिसकी अमेरिका के भीतर और बाहर काफी आलोचना हुई थी और ट्रम्प ने परमाणु समझौते से निकलने के बाद ईरान के खिलाफ अधिकतम दबाव की नीति अपनाई जिसकी विफलता की स्वीकारोक्ति आज आधिकारिक तौर पर स्वंय अमेरिकी अधिकारी कर रहे हैं।

ट्रंप और उनकी मंडली को अपेक्षा थी कि तेहरान के खिलाफ कड़े से कड़े प्रतिबंध व दबाव से तेहरान उनके साथ वार्ता करने पर बाध्य हो जायेगा परंतु एसा कुछ भी नहीं हुआ और ईरान आज भी अपने कानूनी अधिकारों पर बल दे रहा है।