देश

कैथल, सीएम फ्लाइंग टीम ने 20 किलो रसगुल्ले कराए नष्ट, दिवाली पर होती है नक़ली मिठाइयों की बिक्री : रवि जैस्ट की रिपोर्ट

Ravi Press
================
सीएम फ्लाइंग टीम ने 20 किलो रसगुल्ले कराए नष्ट, दिवाली पर होती है नकली मिठाइयों की बिक्री
कैथल हरियाणा
रवि जैस्ट की रिपोर्ट

त्यौहार के सीजन में खाद्य पदार्थ में मिलावट को रोकने के लिए सीएम फ्लाइंग व खाद्य निरीक्षक डॉ राजीव की टीम ने गोदाम में मिठाई के एक गोदाम में रेड की। जहां से मिठाई के 3 सैंपल लिए गए। वही एक टब में रखे 20किलो रसगुल्लों की प्राथमिकता दृष्टि से गुणवत्ता सही नहीं मिलने पर नष्ट किया गया। लिए गए तीनों सैंपल को जांच के बाद लैब में भेजा गया है करीब 10 दिनों में रिपोर्ट आने की उम्मीद है खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता के बारे में जानकारी मिलने के बाद इन पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

वही कलात में दुकानों से खोया बर्फी, रसभरी ,गुलाब जामुन, पनीर ,रसगुल्ला के सैंपल लिए गए। इन सब लोग को भी जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा रिपोर्ट आने के बाद जैसी इनकी गुणवत्ता होगी गुणवत्ता के आधार पर इन पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि 24 अक्टूबर को दीपावली का त्यौहार मनाया जाएगा पर्व को लेकर विभाग की तरफ से खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए जा रहे हैं। सीएम फ्लाइंग किस टीम के साथ चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है, जिले में राजौंद, कलायत, पुंडरी, चीका आदि शहरों में दीपावली के त्यौहार पर किसी भी होटलों में एक्सपायरी खाद्य पदार्थ, नकली मिठाइयां, पनीर की बिक्री ना हो सके, लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ ना कर सके इसलिए सीएम फ्लाइंग टीम ने जिले के होटलों पर रेड जारी रहेगी। सीएम फ्लाइंग किस टीम के साथ चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है इस दौरान दुकानदारों को लाइसेंस में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है।

खाद्य निरीक्षक डॉक्टर राजीव ने बताया कि दुकानदार खाद्य पदार्थों में मिलावट ना करें अगर कोई दुकानदार ऐसा करता पाया गया तो उसकी सूचना विभाग को दें ताकि समय रहते कार्रवाई हो सके उन्होंने कहा कि त्योहारी सीजन को देखते हुए दोषी दुकानदारों पर कार्यवाही की जा रही है।