देश

कैथल से रवि जैस्ट की रिपोर्ट, अग्रसेन महाराज सम्पूर्ण समाज के मार्गदर्शक : विधायक लीला राम

Ravi Press
==============
अग्रसेन महाराज सम्पूर्ण समाज के मार्गदर्शक :- विधायक लीला राम
दर्शन अकैडमी में रंगोली प्रतियोगिता में पहुंचे विधायक लीला राम

कैथल, 26 सितम्बर ( ) अग्रवाल वैश्य सभा द्वारा प्रताप गेट पर दर्शन अकैडमी में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि कैथल विधायक लीलाराम मौजूद रहे। कार्यक्रम में पहुंचे विधायक का आयोजकों ने फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। विधायक लीलाराम ने बोलते हुए बताया कि अग्रसेन जी एक महापुरुष थे, जिन्होंने समाज को जीवन जीने का रास्ता दिखाया था।

लीला राम ने कहा कि अग्रसेन जी आज से लगभग 5 हजार साल पहले जन्म लिया था। उन्ही के मार्गदर्शन में ही आज अग्रवाल समाज ही नहीं पूरा भारत देश विकास और तरक्की के रास्ते पर चल कर काम कर रहा है। विधायक ने कहा कि अग्रसेन महाराज की बदौलत ही उन्होंने ही एक रुपया और एक ईंट का नियम उस समय में बनाया था ताकि समाज में बसने वाला कोई भी व्यक्ति गरीब ना रहे हर व्यक्ति के पास अपना रोजगार हो और अपना मकान हो। इस उद्देश्य से ही उन्होंने एक ईंट और एक रुपए का प्रचलन शुरू किया था।

इसी के परिणाम स्वरूप उस समय के समाज में हर व्यक्ति संपन्न बन गया था। लीलाराम ने कहा कि अग्रसेन महाराज की बदौलत ही भारत देश के अंदर असली प्रजातंत्र की नींव रखी गई थी। अग्रसेन जैसे महान व्यक्ति किसी जाति विशेष की नहीं होते।

यह महापुरुष पूरे समाज को मार्गदर्शन करते हैं और समाज की भलाई के लिए अनेकों कार्य चला कर समाज को जोड़ने का काम करते हैं। इस मौके पर उनके साथ हरपाल शर्मा, रामकुमार नैन, वेद गर्ग, सुशील बिंदलिश, पवन सिंगला, नरेश जिंदल, मधु गोयल, ललित गोयल, कुशल पाल सैन, जगा राम सैनी, सत्तू काठवाड़, विकास कठवाड़, जग्गा सैनी भी मौजूद रहे।