देश

कैथल 04 अगस्त 2022 की अहम् ख़बरें : 2 आरोपियो के क़ब्ज़े से 22 बोतल देसी शराब बरामद : रवि जैस्ट की क़लम से

Ravi Press
============

अलग अलग 2 मामलो में 2 आरोपियो के कब्जे से 22 बोतल देसी शराब बरामद

कैथल 04 अगस्त () पुलिस प्रवक्ता प्रदीप नैन ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने जिला पुलिस को अवैध शराब की तस्करी करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाए जाने के लिए निर्देश दिए हुए हैं। जो इन्हीं निर्देशों के तहत कार्यवाही करते हुए जिला पुलिस ने 2 विभिन्न स्थानों से अवैध शराब की 22 बोतल देसी शराब बरामद की। प्रवक्ता ने बताया कि थाना ढांड पुलिस के एएसआई जोगिंद्र सिंह व ईएसआई कुलदीप सिंह की टीम द्वारा सांयकालीन गस्त दौरान चुहडमाडरा गांव में बिजली बोर्ड के पास से आरोपी चुहडमाजरा निवासी नरेश को 10 बोतल देसी शराब सहित काबू कर लिया गया। दुसरे मामले में चौकी क्योडक पुलिस के एचसी प्रदीप कुमार की टीम द्वारा सांयकालीन दोपहरकालीन गस्त दौरान मांगना नौच ड्रैन पर स्थित एक लोहा खोखा से आरोपी नौच निवासी सतपाल को काबू कर लिया गया। जांच दौरान आरोपी के कब्जे से 12 बोतल देसी शराब बरामद हुई।सभी आरोपियो के खिलाफ अलग अलग मामलें दर्ज करके पुलिस द्वारा नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
——————————

510 ग्राम डोडापोस्त व 20.25 बोतल हथकढी शराब सहित आरोपी गिरफ्तार
कैथल 04 अगस्त () युवा वर्ग को नशे की चपेट से बचाने के लिए एसपी मकसूद अहमद ने नशा तस्करो पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हुए है। एसपी के आदेशो पर खरा उतरते हुए चौकी महमूदपुर पुलिस द्वारा एक आरोपी को 510 ग्राम डोडापोस्त व 20.25 बोतल हथकढी शराब सहित काबू करके नशा तस्करी में प्रयुक्त स्कूटी को जब्त कर लिया गया।

एसपी मकसूद अहमद ने बताया कि बुधवार को चौकी महमूदपुर पुलिस के एएसआई बलविंद्र सिंह की टीम दोपहरकालीन गस्त दौरान गढी नजीर क्षेत्र में मौजूद थी। जहां पर पुलिस को सहयोगी सुत्रो से सुचना प्राप्त हुई कि बिटटु जो पजांब का है अवैध शराब लेकर मरौडी गांव से गढी नजीर के रास्ते पंजाब जाएगा। जो सुचना विश्वसनीय होने के कारण पुलिस द्वारा तत्परता व मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए गढी नजीर के कच्चे रास्ते पर नाकाबंदी की गई। जहां पर कुछ समय बाद धनेठा साईड से एक स्कूटी पर आए संदिग्ध कुलारा जिला पटियाला पजांब निवासी बिटटु सिंह को काबू कर लिया गया। जांच दौरान स्कूटी के आगे रखे प्लास्टिक कैनी से 20.25 बोतल हथकढी शराब बरामद हुई। पुलिस द्वारा गहनता पुर्वक की गई जांच दौरान स्कूटी की डिग्गी में रखे एक प्लास्टिक पोलिथीन से 510 ग्राम डोडा पोस्त बरामद हुआ। आरोपी के खिलाफ थाना गुहला में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके चौकी महमूदपुर से मौके पर पहुंचे एएसआई रमेशचंद्र द्वारा आरोपी गिरफ्तार करके नशा तस्करी में प्रयुक्त स्कूटी जब्त कर ली गई। वीरवार को आरोपी न्यायालय में पेश किया जाएगा, जिससे पुछताछ की जा रही है।
——————————

2 अलग अलग मामलो में 2 सटोरिए काबू, 3030 रुपए सटटा राशी बरामद
कैथल 04 अगस्त () एसपी मकसूद अहमद के आदेशानुसार सट्टा खाईवाली का धंधा करने वाले अपराधियों की धरपकड के लिए चलाई जा रही मुहीम तहत बुधवार को 2 अलग अलग मामलों में 2 आरोपियो को काबू करके उनके कब्जे से 3030 रुपए सटटा राशी बरामद की गई। पुलिस प्रवक्ता प्रदीप नैन ने बताया कि चौकी अनाज मंडी पुलिस के एचसी अमरजीत सिंह व एचसी जसबीर सिंह की टीम को सांयकालीन गस्त दौरान एक खुफिया सुचना मिली कि शक्ति नगर दादा खेडा के पास एक व्यक्ति बल्ब की रोशनी में सटटा खाईवाली कर रहा है। पुलिस द्वारा तत्परता व मुस्तैदी का परिचय देकर योजनाबद्ध तरीके से उक्त स्थान पर दबिश देकर वहां सरेआम सट्टा खाईवाली कर रहे आरोपी शक्ति नगर कैथल निवासी राजा को काबु कर लिया गया। जांच के दौरान आरोपी के कब्जे से 1410 रुपए सट्टा राशी बरामद हुई। दुसरे मामले में थाना कलायत पुलिस के एसआई रामबीर की टीम बडसिकरी बस अडडा पर मौजूद थी। जहां पर पुलिस पार्टी को एक गुप्त सुचना मिली कि बडसिकरी कलां में एक दुकान के बाहर एक व्यक्ति सटटाखाईवाली कर रहा है। सुचना विश्वसनीय होने के कारण पुलिस द्वारा तत्परता व मुस्तैदी का परिचय देकर योजनाबद्ध तरीके से उक्त स्थान पर दबिश देकर वहां सरेआम सट्टा खाईवाली कर रहे आरोपी बडसिकरी कलां निवासी रामनिवास को काबु कर लिया गया। जांच के दौरान आरोपी के कब्जे से 1620 रुपए सट्टा राशी बरामद हुई। दोनो आरोपियो के खिलाफ अलग अलग मामले दर्ज करके पुलिस द्वारा नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
———————————

पचांयती जमीन से सरकारी समर्सीबल पंप की केबल चोरी मामले में 2 आरोपी गिरफ्तारः- एसपी मकसूद अहमद के आदेशानुसार संपंति विरुद्ध अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए चौकी भागल पुलिस के एएसआई हरपाल सिंह की टीम द्वारा दो आरोपी पिजोंला पजांब निवासी गुरविंद्र सिंह उर्फ मक्खन सिंह व अहमदपुरगढा निवासी रवि को माननीय न्यायालय से परमिशन लेकर गिरफ्तार कर लिया गया। बतादें कि सरकपुर निवासी बलविंद्र की शिकायत पर 13 जुलाई की रात को अज्ञात आरोपी गांव की पचांयती जमीन से सरकारी समर्सीबल पंप की करीब 60 फूट तार चोरी करके ले गए थे। जिस बारे थाना चीका में मामला दर्ज किया गया था। प्रवक्ता ने बताया कि दोनो आरोपी पर केबल चोरी के कई मामले दर्ज है। पुछताछ दौरान आरोपियो ने कबूल किया कि उन्होने पचांयती जमीन से सरकारी समर्सीबल पंप की केबल चोरी करके बेच दी। दोनो आरोपी वीरवार को न्यायालय में पेश किए जाएंगे।
———————————

सीवन पुलिस द्वारा मुख्य नशा तस्कर काबू
कैथल 04 अगस्त () नशा तस्करों की जड मूल तक पहुंचने के लिए पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद द्वारा दिए गये आदेश पर खरा उतरते हुए हैरोइन (चिट्टा) स्पलाई करने के मामले में सीवन पुलिस के एएसआई बलजीत सिंह द्वारा मुख्य नशा तस्कर ढाणी पीरांवाली जिला हिसार निवासी सुखविंद्र उर्फ सुक्खी को शामिल जांच किया गया। जांच दौरान आरोपी के कब्जे से 1800 रुपए ड्रगमनी बरामद की गई। प्रवक्ता ने बताया कि 15 मई को एंटी नारकोटिक सैल के एसआई बलराज सिंह की टीम द्वारा कांगथली निवासी ज्योति को कांगथली उसके घर के बाहर से काबू किया था। जांच दौरान आरोपियो के कब्जे से 10.77 ग्राम हैरोईन (चिटटा) बरामद हुआ था। जिस बारे थाना सीवन में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके थाना सीवन पुलिस के एएसआई बलजीत सिंह द्वारा आरोपिया को गिरफ्तार करके आगामी कार्रवाई की गई थी। पुछताछ दौरान खुलासा हुआ था कि आरोपिया को यह हैरोईन (चिट्टा) सुखविंद्र उपरोक्त द्वारा उपलब्ध करवाया गया था। आरोपी सुखविंद्र उपरोक्त को माननीय न्यायालय के आदेशानुसार शामिल जांच करके नियमानुसार आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
—————————

हरियाणा पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा लीक मामले में वाछिंत आरोपी गिरफ्तार
कैथल, 04 अगस्त ( ) एसपी मकसूद अहमद के कुशल नेतृत्व में हरियाणा पुलिस सिपाही पेपर लीक मामले में स्पैशल इन्वैसटिंग टीम (एस.आई.टी) के सदस्यों के साथ मिल कर इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसकी पहचान गांव खरावड जिला रोहतक निवासी रोहित के रुप में हुई। पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने बताया कि कैथल सीआईए-1 पुलिस की टीम द्वारा 7 अगस्त को हरियाणा पुलिस सिपाही लिखित परीक्षा लीक करवाने के मामले में संदीप व गौतम दोनो निवासी खापड जिला जींद तथा नवीन निवासी प्यौदा को एन्सवर की सहित काबु किया गया था। जिस बारे थाना शहर में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस अब तक इस मामले में 127 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। एसपी ने बताया कि पुछताछ में आरोपी रोहित उक्त ने कबूल किया कि उसने पहले से गिरफ्तारशुदा आरोपी सुधीर अहलावत निवासी खरकडा जिला रोहतक के पास जाकर हरियाणा पुलिस सिपाही परिक्षा का पेपर पढा था। आरोपी रोहित वीरवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आरोपी को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Ravi Press
========
·
कैथल, 4 अगस्त : अदालत में काम कर रहे वकीलों के मुंशियों को भी अब निर्धारित ड्रैस में अदालत में आना पड़ेगा। कोई भी मुंशी अब बिना ड्रैस के अदालत में प्रवेश नहीं कर सकेगा। इस बारे में जिला एवं सत्र न्यायाधीश नरेश कत्याल ने सभी अदालतों और कैथल तथा गुहला के बार एसोसिएशन के प्रधानों को पत्र क्रमांक 7348-49 दिनांक 3-8-2022 जारी किया है। जिला बार एसोसिएशन के प्रधान रविन्द्र तंवर एडवोकेट ने बताया कि पत्र के अनुसार सभी वकीलों के मुंशी/ क्लर्क अब गहरे नीले रंग की कमीज और स्लेटी रंग की पैंट पहनेंगे। यह ड्रैस पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा निर्धारित की गई है। रविंद्र तंवर ने बताया कि ऐसा सुरक्षा की दृष्टिï से किया गया है। कई बार असामाजिक तत्व मुंशियों के रूप में अदालत परिसर में आ जाते हैं। सैशन जज ने अपने पत्र में वकीलों को भी कहा है कि वे अपने मुंशियों को उपरोक्त ड्रैस पहनना सुनिश्चित करें। मुंशियों के लिए एक सिंतबर से ड्रैस पहनना अनिवार्य होगा।