देश

खुले में जुमे की नमाज़ पढ़ने पर हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने दिया आदेश-देखिए क्या कहा ?

नई दिल्ली: गुरुग्राम में पिछले लगभग तीन हफ्तों से खुले में जुमे की नमाज़ पढ़ने को लेकर विवाद चल रहा है क्योंकि हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं के द्वारा नमाज़ में खलल डालने का वीडीयो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाही करी थी।

इसी प्रकार से इन संगठनों ने पिछले शुक्रवार को लगभग दस जगहों पर नमाज़ पढ़ने से रोका है जिसके बाद शासन प्रशासन को हालात को तनाव पूर्ण होने से बचाने के लिये कड़ी मेहनत करी है,इस मुद्दे पर अब राजनीति भी होना शुरू होगई है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम में सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ रहे लोगों को हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा भगाने के मामले में चुप्पी तोड़ते हुए कहा की नमाज सार्वजनिक जगहों पर नहीं बल्कि मस्जिद या ईदगाह में पढ़ी जानी चाहिए।

खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के इस मुद्दे पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखना सरकार का काम है. खुले में नमाज की घटनाएं आजकल बढ़ी हैं. नमाज मस्जिद या ईदगाह में पढ़ी जानी चाहिए, बजाय कि सार्वजनिक स्थलों के. खट्टर कल से अपने विदेशी दौरेे पर इज़राईल और यूके जा रहे हैं. उन्होंने इसी की जानकारी देने के लिए प्रेसवार्ता बुलाई थी जिसमें पत्रकारों ने उनसे गुरुग्राम की घटना का जिक्र करते हुए सवाल पूछे थे।

बता दें कि गुरुग्राम में नमाज़ पढ़ रहे लोगों को वहां से भगाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. बाद में कई अन्य जगहों पर ऐसी घटनाएं सामने आईं,इस प्रकार की घटनाओं से हरियाणा सरकार की बदनामी होरही है।

Comments are closed.