देश

ग़ुलाम ने पीएम मोदी की तारीफ़ की

कांग्रेस के पूर्व नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ़ की है और कहा है कि जो कुछ उन्होंने कांग्रेस में रहते किया, उसके लिए मोदी ने कोई बदला नहीं लिया.

एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि पीएम ने एक कुशल राजनेता जैसा व्यवहार किया.

साथ ही उन्होंने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के बारे में कहा, “वरिष्ठ नेताओं की कतार में बैठे रहने की समस्या से मैं उबर गया हूं, जिनसे उम्मीद की जाती है कि वे ईडी हेडक्वार्टर के सामने धरना दें या सूरत (राहुल गांधी के प्रति समर्थन दिखाने के लिए कई वरिष्ठ नेता सूरत गए थे) जाएं.”

आज़ाद ने कहा, “मोदी को मैं श्रेय दूंगा. जो कुछ मैंने किया, उसे लेकर वो दरियादिल रहे.”

ANI
@ANI
I must give credit to Modi. For what I did to him, he was too generous. As Leader of the Opposition I did not spare him on any issue be it Article 370 or CAA or hijab. I got some Bills totally failed but I must give him the credit that he behaved like a statesman, not taking revenge for that: Ghulam Nabi Azad in an interview with ANI

उन्होंने कांग्रेस की ओर से संसद में विपक्षी नेता के तौर पर अपने कार्यकाल का जिक्र किया जिस दौरान कुछ विधेयक पास नहीं हो पाए थे.

उन्होंने मोदी की तारीफ़ की कि उन्होंने इसका कोई बदला नहीं लिया. उन्होंने कहा कि मोदी ने अनुच्छेद 370, सीएए, हिजाब जैसे मुद्दों पर एक स्टेट्समैन की तरह विपक्ष के साथ व्यवहार किया.

ऐसा पहली बार नहीं है कि ग़ुलाम नबी आज़ाद ने मोदी की तारीफ़ की है. साल 2021 में उन्होंने मोदी की इसलिए तारीफ़ की क्योंकि उन्होंने छिपाया नहीं कि वो गांव से आते हैं और चाय बेचते थे.

हालांकि पीएम मोदी ने भी आज़ाद की तारीफ़ करते हुए अपना सच्चा दोस्त बताया था. उन्होंने कहा था, “सत्ता आती है और चली जाती है, लेकिन चंद लोग ही जानते हैं कि कैसे संतुलित रहें. जो कुछ भी उन्होंने पिछले सालों में किया, मैं एक दोस्त के रूप में उसकी इज्ज़त करता हूं.”

उन्होंने कहा कि उनकी नई निर्मित पार्टी से कोई भी वापस नहीं गया है. उन्होंने कहा कि ‘तीन नेताओं को पार्टी से निकाला गया था. लेकिन कहा गया कि 37 नेता कांग्रेस में चले गए. ये 37 लोग कोई भी हो सकते हैं, लेकिन इनमें से कोई भी नेता नहीं था.’

साल 2022 में आज़ाद ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा देकर जम्मू कश्मीर में डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद (डीपीएपी) नाम से पार्टी बनाई.

आज़ाद का बयान ऐसे में आया है जब कुछ राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और अगले साल होने वाले आम चुनावों के लिए अभी से पार्टियों ने तैयारी करना शुरू कर दिया है.