देश

#गुजरात : कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल छह और सदस्यों को निलंबित किया!

गुजरात में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में मंगलवार को छह और सदस्यों को निलंबित कर दिया। पार्टी ने उन्हें छह साल के लिए निलंबित किया है। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, निलंबित किए गए सदस्यों में पार्टी की जूनागढ़ इकाई के अध्यक्ष और एक महिला पदाधिकारी भी शामिल है। कांग्रेस की गुजरात इकाई की अनुशासनात्मक समिति द्वारा प्राप्त शिकायतों के बाद पिछले सप्ताह 38 पार्टी सदस्यों को इसी आधार पर निलंबित कर दिया गया था।

सूत्रों की मानें तो राज्य में कांग्रेस सेवादल की महिला मुख्य आयोजक प्रगति अहीर और जूनागढ़ शहर इकाई के अध्यक्ष अमित पटेल पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए निलंबित किए गए लोगों में शामिल हैं। अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करने वाले अन्य लोगों में कांग्रेस सदस्य खुमानसिंह परमार, राजू सोलंकी और रावण परमार भी शामिल हैं।

इससे पहले समिति के संयोजक ने बताया था कि उन्हें 95 कांग्रेस सदस्यों के खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए 71 शिकायतें मिली थीं। अब सूत्रों की मानें तो उनमें से कुछ को चेतावनी दी गई और कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 182 सदस्यीय विधानसभा में रिकॉर्ड 156 सीट पर जीत हासिल की थी जबकि कांग्रेस को केवल 17 सीट ही मिली थीं।