देश

गुजरात में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस में मंथन शुरू, मुख्यमंत्री पद को लेकर सामने आई ये जानकारी!

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के पहले चरण के लिए मतदान गुरुवार को समाप्त हो गया है. बता दें कि पहले चरण के लिए कुल 89 सीटों पर मतदान हुआ था. वहीं, शेष 93 सीटों पर दूसरे चरण में पांच दिसंबर को मतदान होगा. पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में अपनी जीत सुनिश्चित करने के इरादे से मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इन सबके बीच, गुजरात में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस की ओर से बड़ी खबर सामने आ रही है.

गुजरात में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस में मंथन
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात में विधानसभा चुनाव के परिणाम पार्टी के पक्ष में आने के बाद के सियासी हालात को लेकर कांग्रेस में मंथन तेज हो गया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए अभी से प्लान भी बनाना शुरू कर दिया है. सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, पहले चरण के मतदान के बाद गुरुवार रात अहमदाबाद में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की उच्चस्तरीय बैठक हुई. इस बैठक में गुजरात चुनाव के परिणाम को लेकर कई बिंदुओं पर चर्चा हुई.

मुख्यमंत्री पद को लेकर सामने आई ये जानकारी
अहमदाबाद में हुई बैठक के दौरान गुजरात में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर भी चर्चा किए जाने की बात सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अगर गुजरात में कांग्रेस को जीत मिलती है, तो ओबीसी वर्ग से किसी को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. इसके अलावा, सरकार में तीन उपमुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं. इनमें एक आदिवासी, एक दलित और एक अल्पसंख्यक वर्ग से होगा. बताया जा रहा है कि बैठक में इस मुद्दे पर फैसला लिया गया है. सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि इसको लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी से भी बात की है.