देश

गुजरात, विश्व हिंदू परिषद ने मुसलमानों को दी 2002 बनाने की धमकी : जगह-जगह भगवाधारी दंगाई हाथों पर हथियार लेकर बवाल मचा रहे हैं : रिपोर्ट

भारत में 2014 के बाद से जबसे यहाँ पर 1200 साल की ग़ुलामी के बाद राष्ट्रवादियों की सरकार बनी है, अल्पसंखयकों के खिलाफ हिंसा की घटनों में बहुत ज़यादा बढ़ोतरी हुई है, रामनवमी, दशहरा, होली, दीवाली के ख़ास मौकों पर यहाँ अनेक ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जहाँ मेंजोरटी समुदाय के लोग अल्पसंखयकों की इबादतगाहों, मकानों, दुकानों, उनकी जान पर हमले करते नज़र आते हैं

इस बारभी रामनवमी के मोके पर पूरे देश के कोने कोने से हिंसा की खबरें मिल रही हैं, एक समुदाय के लोगों को चुन चुन कर निशाना बनाया गया है, मस्जिदों पर हमले हो रहे हैं, लोगों के मकानों पर हमले हो रहे हैं, भगवाधारी दंगाई हाथों पर हथियार लेकर बवाल मचा रहे हैं

यहाँ कुछ वीडियो हैं, इनमे देखें किस तरह से रामनवमी का जश्न मनाया गया है

रामनवमी के दिन भारत में 15 मुस्लिम विरोधी घटनाएं हुई, मस्जिदों पर हुआ पथराव, दरगाहों में लहराया गया भगवा झंडा

आज़ादी का 75वां अमृत महोत्सव मना रहा भारत मुस्लिम विरोधी घटनाओं में लगातार वृद्धि कर रहा हैं, कोई भी ऐसा दिन नहीं जाता जब देश के किसी कोने में मुस्लिम विरोधी घटना नहीं होती हो।

रामनवमी जैसा शांति और प्यार बाटने वाला त्यौहार भी अब कुछ लोगों के कारण मुस्लिम विरोधी हिंसाओ के लिए पहचाना जाता हैं।

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के जन्मदिवस पर प्यार और मुहब्बत बाटने वाली रामनवमी के दिन भारत में लगभग 20 मुस्लिम विरोधी हिंसक घटनाएं सामने आईं हैं।

रामनवमी के जुलूस की आड़ में शरारती तत्वों ने कहीं मस्जिदों पर पथराव किया तो कहीं दरगाहों में जबरन घुसकर भगवा झंडा फहराया।

बंगाल और गुजरात में इन घटनाओं में मुस्लिम समुदाय को काफ़ी नुकसान भी पहुंचा हैं, मुस्लिमों के वाहनों और घरों को भी नुकसान पहुंचाने की कई वीडियो भी सामने आईं हैं।

बिहार के लखीसराय में शोभा यात्रा के दौरान बजरंग दल के सदस्यों ने खुलेआम तलवारें लहराते हुए भड़काऊ गाने बजाए. किशनगंज में बाइक रैली के दौरान मुसलमानों के साथ दुर्व्यवहार किया गया।

गुजरात के वडोदरा में शोभा यात्रा के दौरान हिंदुत्ववादियों की भीड़ ने मस्जिद पर पथराव करते हुए मुस्लिम विरोधी नारेबाजी की।

महाराष्ट्र में हिंदुत्ववादियों ने पुलिस की मौजूदगी में दरगाह हाजी अब्दुलरेहम मलंग शाह में घुसकर भगवा झंडा फहराया तथा जय श्री राम के नारे लगाए।

मथुरा में रामनवमी के जुलूस के दौरान कुछ युवकों ने जामा मस्जिद की दीवार पर चढ़ कर भगवा झंडे फहराए।

गुजरात के वडोदरा में स्थानीय लोगों ने विवाद के बाद पुलिस पर मनमानी करने का आरोप लगाया है तथा इफ्तार के बाद बड़ी संख्या में मुसलमानों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और कई लोगों को पीटा भी है. लगभग 12 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वडोदरा में ही शोभा यात्रा के दौरान मस्जिद पर पथराव, वाहन और दुकानों पर पथराव करने की घटना सामने आई।

जम्मू में रामनवमी की रैली के दौरान, बजरंग दल के सदस्यों ने “हम भारत को एक हिंदू राष्ट्र बनाएंगे” के नारे लगाएं।

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी की रैली के दौरान हिंदुत्ववादियों की भीड़ ने “जय श्री राम” का नारा लगाते हुए मुस्लिमों की दुकानों और वाहनों में आग लगाई।

हैदराबाद में रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान भाजपा से निलंबित विधायक टी राजा सिंह और उसके समर्थकों ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की शपथ ली।

मुंबई के मलाड में रामनवमी की रैली के दौरान हिंदुतावादियों की भीड़ ने एक मस्जिद के बाहर रुककर भड़काऊ नारे लगाए, जिससे इलाके में तनाव पैदा हो गया. स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज का सहारा लिया।

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में फजीर बाजार के पास जीटी रोड शिबपुर में हिंदुत्ववादियों की भीड़ ने रामनवमी के जुलूस के दौरान दुकानों में तोड़फोड़ की और आग लगा दी।

राजस्थान के बिंझबयाला में रामनवमी के जुलूस के दौरान एक मस्जिद के ऊपर भगवा झंडा फहराया गया।

मध्य प्रदेश के खरगोन में हिंदुत्ववादियों ने हजरत काले खां की दरगाह पर रामनवमी के जुलूस के दौरान हरे झंडे की जगह भगवा झंडा लगा दिया।

इस प्रकार कुल मिलाकर रामनवमी के दिन 15 के करीब घटनाएं हुईं जिनमें मुस्लिम विरोधी हिंसा, वाहन और घरों में तोड़फोड़, मस्जिदों और दरगाहों पर भगवा झंडा फहराया जाना और पथराव शामिल हैं।

इन सभी घटनाओं की वीडियो पत्रकार मीर फैसल ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर भी शेयर की हैं।

 

Tarannum Bano
@Tarannum2_
गुजरात – विश्व हिंदू परिषद ने मुसलमानों को दी 2002 बनाने की धमकी,

एक मुस्लिम नौजवान इफ्तार के लिए घर जा रहा था, विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने उसको पकड़ कर पीटने लगे, जैसे तैसे करके पुलिस ने बचायी जान

Zakir Ali Tyagi
@ZakirAliTyagi
बिहार के नालंदा में रामनवमी की यात्रा में शामिल भीड़ ने मस्जिद और मुस्लिमों की दुकानों को किया आग के हवाले,जो भी दुकानें दिखी आग और तोड़फोड़ के हवाले की गई

हम खुशनसीब हूँ कि हमारा मुल्क़ धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक है जहां किसी की आज़ादी पर कोई हमला ना हुआ है ना होगा! मुबारक़बाद

Pragya Mishra
@PragyaLive
बताईए..कोई अपने ही प्रधानमंत्री की डिग्री देखता है क्या.. 56 इंच की छाती देखें..मोर देखें..बजता हुआ डंका देखें..लाल आंखें देखें..5 ट्रिलियन इकोनॉमी देखें..बिकती हुई कंपनियां देखें..महंगाई देखें..बेरोजगारी देखें..प्रधानमंत्री की डिग्री में देखने लायक क्या है..
#Kejriwal

Wasim Akram Tyagi
@WasimAkramTyagi
तस्वीर में दिख रहे छात्र का नाम मंज़र इमाम हैं, वे रांची के रहने वाले हैं। मंज़र को दस साल पहले इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी बताकर गिरफ्तार किया गया था। अब उन्हें NIA की विशेष अदालत ने आरोप मुक्त कर दिया है। आतंकवाद का क्लंक झेलते हुए जेल में रहने वाले मंज़र अकेले बेगुनाह नहीं हैं।