देश

गुजरात : सूरत शहर में कई कारोबारियों से 7 करोड़ 86 लाख रुपये के हीरे लेकर फ़रार हुआ हीरा बिचौलिया!

गुजरात के सूरत शहर में विभिन्न कारोबारियों से एकत्र तकरीबन 7 करोड़ 86 लाख रुपये के हीरे लेकर कथित तौर पर फरार हीरा बिचौलिये को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी के पास से कुछ हीरे और गहने भी बरामद किए हैं. गौरतलब है कि इस घटना के बाद पुलिस पर आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए भारी दबाव था. इसके बाद भी पुलिस बिना किसी दबाव में आए सही आरोपी को सही समय पर गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने रिश्तेदार के घर से किया गिरफ्तार
इस मामले की जानकारी देते हुए वराछा पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि आरोपी बेहतर कीमत दिलाने के नाम पर शहर के 32 अलग-अलग कारोबारियों से हीरों लेकर जमा करने के बाद फरार हो गया था. उन्होंने बताया कि आरोपी अपना फोन अपनी भाभी के पास डाटा मिटाने के बाद छोड़ गया था. अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात) और अन्य संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज की गई थी.

इसलिए वारदात को दिया अंजाम

उन्होंने बताया कि मामले की शिकायत के बाद पुलिस आरोपी के सुरेंद्रनगर निवासी एक रिश्तेदार के घर पर नजर रख रही थी और उसे वहीं से गिरफ्तार किया गया. अधिकारी ने बताया कि आरोपी के पास से 2.9 लाख रूपये कीमत के चोरी किए गए हीरे और गहने मिले हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी ने दावा किया कि वह अपने पिता के हीरे के कारोबार से परेशान हो गया था और इन रुपयों से अपना गैराज का कारोबार शुरू करना चाहता था. अब पुलिस आरोपी से बाकी के हीरे के बारे में सूचना जुटाने में लग गई है. पुलिस की पहली कोशिश आरोपी से चुराए गए हीरे बरामद करने की है, ताकि व्यापारियों को हुए नुकसान की भरपाई की जा सके.