विशेष

घर पर छापा मारने पहुंचे पुलिस वाले महिलाओं के सैनेटरी पैड चुरा ले गए : ख़ास रिपोर्ट

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान शनिवार को अदालत में पेश हुए, जब इमरान खान का काफ़िला इस्लामाबाद में ज्यूडिशियल कॉम्प्लेक्स के नजदीक पहुंचा पुलिस और उनके समर्थकों में झड़प शुरू हो गई.

इमरान के समर्थकों ने पत्थरबाजी की और कई कारों को तोड़ डाला. पुलिस ने इमरान समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. इमरान के समर्थकों ने इस पूरे इलाके को लिया, वहीँ लाहौर के ज़मान पार्क स्थित पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान ख़ान के घर के बाहर पुलिस का अभियान जारी रहा, घर के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया था और मौक़े पर बुलडोज़र भी लाया गया .

बीबीसी संवाददाता तरहब असगर के मुताबिक़ पुलिस ने इमरान ख़ान के घर का दरवाज़ा तोडा और अंदर घुस गई, जियो न्यूज़ से बात करते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा है कि इमरान ख़ान के घर के अंदर घुसने के दौरान अंदर से फायरिंग हुई और पुलिस को निशाना बनाया गया.

पुलिस का कहना है कि घर के अंदर मौजूद कार्यकर्ताओं के पास हथियार हैं जिनका इस्तेमाल वे पुलिस पर कर रहे हैं.

वहीं, इमरान ख़ान ने कहा है कि इस्लामाबाद में मौजूद अदालत की तरफ़ जाते वक़्त उनके काफिले के साथ एक दुर्घटना हो गई है.

उन्होंने दावा किया कि उन्हें पता है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा लेकिन इसके बाद भी वो अदालत में पेश होने के लिए जा रहे हैं.

इमरान ख़ान को आज तोशाख़ाना मामले में कोर्ट में पेश होना है.

पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार उसामा गाज़ी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिस वक़्त पुलिस इमरान खान के घर में घुसी उसने वहां पर मकान के अंदर खिड़की, दरवाज़े तोड़े, घर के अंदर रखे सामान को उठा कर ले गए, इस दौरान पुलिस वाले वहां रखे महिलाओं के सैनेटरी पैड तक चुरा ले गए, ऐसी जानकारी इमरान खान के घर से उन्हें प्राप्त हुई है, पुलिस वाले इमरान खान के घर में रखी हज़ारों कोल्ड ड्रिंक्स की बोतलें भी अपने साथ चोरी कर ले गए, इन कोल्ड ड्रिंक्स को बाद में उसामा गाज़ी ने खुद पुलिसकर्मियों को पीते देखा

इमरान ख़ान ने गेट पर लगाई हाज़िरी, कोर्ट ने रद्द किया वारंट

तोशाख़ाना मामले में पेशी के लिए आए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक ए इंसाफ़ पाकिस्तान (पीटीआई) के प्रमुख इमरान ख़ान राजधानी इस्लामाबाद स्थित कोर्ट परिसर के गेट से ही वापस लौट गए.

इस्लामाबाद की सेशन्स कोर्ट ने पुलिस और इमरान ख़ान समर्थकों के बीच हुई झड़पों के बाद सुनवाई स्थगित कर दी. कोर्ट ने कहा, “इस स्थिति में सुनवाई नहीं हो सकती.”

बीबीसी संवाददाता शुमाइला जाफरीके मुताबिक कोर्ट ने इमरान ख़ान के ख़िलाफ़ जारी गिरफ़्तारी वारंट रद्द कर दिया. इस मामले की अगली सुनवाई 30 मार्च को होगी और इमरान ख़ान को कोर्ट में हाज़िर होना होगा.

पुलिस ने इमरान ख़ान की पार्टी के कार्यकर्ताओं को उनके साथ अदालत परिसर में आने की इजाज़त नहीं दी. कोर्ट ने इमरान ख़ान को प्रवेश द्वार पर ही उपस्थिति दर्ज कराने की अनुमति दे दी.