देश

चंद्रशेखर राव ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा….तो तालिबान जैसे हालात बन सकते हैं!

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि अगर वो लोगों को बांटते रहे तो तालिबान जैसे हालात बन सकते हैं.

उन्होंने कहा, ”अगर हम धार्मिक असहिष्णुता बढ़ाते रहेंगे और लोगों को बांटेगे तो हालात बहुत बुरे हो जाएंगे. इससे देश में तालिबान जैसी स्थिति बन जाएगी और इस देश में अफ़ग़ानिस्तान जैसे हालात होंगे.”

चंद्रशेखर राव ने ये बातें महबूबाबाद में कहीं जहां भारत राष्ट्र समिति के पार्टी दफ़्तर और अन्य ज़िला दफ़्तरों के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे. उन्होंने ये भी कहा कि राष्ट्र की प्रगति के लिए शांति और सद्भाव की ज़रूरत है जो सभी नागरिकों को अपने कल्याण की गारंटी मिले.

उन्होंने कहा, ”मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि देश के विकास के लिए शांति, सहिष्णुता और लोगों के कल्याण के साथ आगे बढ़ना चाहिए. इस नफ़रत से आग फैलेगी और लोगों के घर जल जाएंगे. युवाओं को सचेत होना चाहिए और ध्यान से सोचना चाहिए. बुद्धिजीवियों के साथ इस पर चर्चा करनी चाहिए.”

तेलंगाना में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और इस बार बीआरएस को बीजेपी से कड़ी चुनौती मिल रही है. साल 2018 के चुनाव में बीआरएस को बहुमत के साथ जीत मिली थी.