दुनिया

चिकित्सा कर्मियों की संभावित हड़ताल से ब्रिटिश सरकार परेशान, सेना को प्रयोग करने की योजना बना रही है!

ब्रिटिश सरकार भविष्य में आने वाली ठंडक के मौसम में चिकित्सा कर्मियों की संभावित हड़ताल का मुक़ाबला करने के लिए सशस्त्र सेना को प्रयोग करने की योजना बना रही है।

ब्रिटिश सरकार के इस आपातकालीन फ़ैसले के अनुसार अगले महीनों के दौरान अस्पताल के कर्मियों और चिकित्सा दल के सदस्यों की संभावित हड़ताल की स्थिति में एंबुलेंसों की ड्राइविंग और कुछ दूसरे कामों में सशस्त्र सेना के जवानों का प्रयोग किया जाएगा।

टाइम्ज़ की रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने इस नयी योजना के अंतर्गत नागरिक अधिकारियों के प्रोटोकोल में सैन्य मदद को प्रयोग में लाया जाएगा ताकि व्यापक स्तर पर की जाने वाली हड़ताल की स्थिति में राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में मुख्य सेवाएं प्रदान की जा सकें।

इससे पहले कोरोना वायरस महामारी के दौरान वैक्सीनेश्न की प्रक्रिया सहित विभिन्न मामलों में सेना की मदद ली गयी थी। यह ऐसी हालत में है कि ब्रिटिश स्वास्थ्य मंत्रालय और सामाजिक रक्षा व सुरक्षा संस्थाओं की ओर से अब तक ब्रिटिश रक्षामंत्रालय से इस बारे में कोई अनुरोध नहीं किया गया है लेकिन सरकार के प्रवक्ता का कहना है कि इस संबंध में कुछ विकल्पों पर विचार किया जा रहा है और इनके बारे में परामर्श जारी है