देश

चित्तौड़गढ़ पुलिस लाइन में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, पुलिस अधीक्षक ने किया ध्वजारोहण : कुशलगढ़ ज़िला बांसवाड़ा, राजस्थान से धर्मेन्द्र सोनी की रिपोर्ट

धर्मेन्द्र सोनी
==========
*पुलिस लाइन में अनुशासन एवं उल्लास के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस, पुलिस अधीक्षक ने किया ध्वजारोहण।*

चित्तौड़गढ़। भारतीय स्वतंत्रता की 75 वीं वर्ष गांठ पर जिला पुलिस ने अनुशासन एवं उल्लास के साथ जिला मुख्यालय पर पुलिस लाइन में स्वतंत्रता दिवस मनाया। पुलिस अधीक्षक ने ध्वजारोहण कर, परेड की सलामी ली व जवानों को अपने हाथों से मिठाई वितरित की।

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला पुलिस द्वारा पुलिस लाईन स्थित क्वार्टर गार्ड पर स्वतंत्रता दिवस परेड का आयोजन किया गया। पुलिस लाईन पहुंचने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाश सांदू व अन्य अधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक का स्वागत किया। पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने प्रातः 8.00 बजे पुलिस लाईन में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। संचित निरीक्षक सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में एमबीसी, जिला पुलिस व होमगार्ड से बनी सम्मान परेड द्वारा ध्वज का राष्ट्रीय सेल्यूट से सम्मान किया गया। पुलिस अधीक्षक व अन्य पुलिस अधिकारियों ने परेड के मध्य पहुंच जवानों को अपने हाथों से मिठाई वितरित की एवं जवानों व उनके परिवारजनों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। एसपी ने सभी पुलिस कर्मियों को जनता के प्रति पुलिस की ड्यूटी कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी से करने हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर विगत वर्षों में पुलिस सेवा से सेवानिवृत्त हुए पुलिस कर्मी भी उपस्थित रहे।

जिले के सभी पुलिस कार्यालयों, थानों व चौकियों पर भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया गया।