देश

‘जनता का लाडला’ : केजरीवाल ने ‘आतंकवादी’ टिप्पणी पर बीजेपी को दिया जवाब

दिल्ली नगर निगम और गुजरात विधानसभा के चुनाव से पहले केजरीवाल और आप की आलोचना की गई और भाजपा नेताओं ने इसे “सबसे भ्रष्ट पार्टी” कहा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘आतंकवादी’ और ‘भ्रष्ट’ राजनेता बताया। यह कहते हुए कि वह न तो आतंकवादी है और न ही भ्रष्ट, केजरीवाल ने कहा कि यह तथ्य कि वह “लोगों का प्रिय है” “भाजपा को आहत करता है”।

“पंजाब (विधानसभा) चुनाव से पहले, पीएम (नरेंद्र मोदी) ने कहा कि केजरीवाल एक आतंकवादी है। गृह मंत्री (अमित शाह) ने एक जांच की। इसका क्या हुआ? अब, गुजरात और एमसीडी चुनावों से पहले, वे कह रहे हैं कि केजरीवाल है भ्रष्ट। अगर केजरीवाल आतंकवादी है या भ्रष्ट है, तो उसे गिरफ्तार करें, नहीं?” केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया।

“केजरीवाल न तो आतंकवादी हैं और न ही भ्रष्ट। केजरीवाल ‘जनता का लाडला’ (लोगों के प्रिय) हैं। भाजपा को उनसे समस्या है।”

दिल्ली नगर निगम और गुजरात विधानसभा के चुनाव से पहले केजरीवाल और आप की आलोचना की गई और भाजपा नेताओं ने इसे “सबसे भ्रष्ट पार्टी” कहा।

फरवरी में, केजरीवाल ने “आतंकवादी” टिप्पणी को लेकर मोदी, पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था।

इससे पहले, भाजपा विधायक प्रवेश वर्मा द्वारा केजरीवाल को “आतंकवादी” कहे जाने के बाद एक विवाद छिड़ गया था। एक वीडियो क्लिप में, वर्मा को यह कहते हुए सुना गया था, “अगर केजरीवाल फिर से सत्ता में आए, तो मादीपुर की गलियां शाहीन बाग बन जाएंगी। केजरीवाल जैसे कई नटवरलाल (धोखेबाज) और दिल्ली में केजरीवाल जैसे आतंकवादी (आतंकवादी) छिपे हुए हैं। हमें उन्हें बाहर फेंकना होगा। मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि हमें कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ना चाहिए या दिल्ली में केजरीवाल जैसे आतंकवादियों के खिलाफ।”

आप इस साल गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ एक आश्चर्य की उम्मीद कर रही है और विपक्षी कांग्रेस को तीसरे स्थान पर धकेल सकती है। गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को होंगे, जबकि वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी.