देश

जनिए क्या है पलवल में आतंकी फंड से बनने वाली मस्जिद का सच ?NIA ने तीन को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने आरोप लगाया है कि पलवल के गाँव उटावड़ में निर्माणधीन मरकज मस्जिद में आतंकवादी फंड का पैसा लगाया जारहा है,इस मामले में NIA ने सलमान नामक व्यक्ति के साथ दो अन्य लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है,दावा किया गया है कि सलमान मस्जिद का संचालक है और उसने निर्माण के लिये आतंकी सरगनाओं से फंड लिया है।

इस मरकज मस्जिद में हर शुक्रवार आरोपी सलमान आता रहता था. इस मस्जिद के निर्माण में लगी करोड़ों रुपयों की धनराशि के बारे में सोमवार को कई घंटों तक एनआईए के अधिकारी लगातार पूछताछ करने में लगे रहे. इस मौके पर होडल डीएसपी मौके पर मौजूद रहे ताकि एनआईए टीम के साथ कोई वारदात न हो. आपको बता दें कि एनआईए टीम की गिरफ्त में आया आरोपी सलमान उटावड़ गांव का मूल निवासी है।

सलमान की गिरफ्तारी से मेवात के लोग आश्चर्य में पड़े हुए हैं. उनके साथ काम करने वाले लोग कुछ भी टिप्पणी करने को तैयार नहीं हुए. एनआईए सूत्रों के मुताबिक, सलमान को दिल्ली स्थित उसके निवास से गिरफ्तार किया गया. पुलिस उसे अपने साथ गांव में बनाई जा रही मजीद में लेकर आई और फंडिंग के बारे में जानकारी हासिल की।

इस मामले में बताया जा रहा है कि अन्य दो लोग भी गिरफ्तार किए गए हैं. आरोपी सलमान से उटावड़ में बन रही मरकजी मस्जिद को लेकर शुरुआती पूछताछ हुई है. बताया जा रहा है कि उक्त मस्जिद में विदेश से आया पैसा खर्च किया गया है।

एनआईए के कई अधिकारियों ने मस्जिद के दस्तावेजों को कई घंटों तक खंगाला और कुछ दस्तावेजों को एनआईए की टीम अपने साथ ले गई. एनआईए अपनी जांच में जानना चाह रही है कि मस्जिद और टेरर फंडिंग से जुड़े कई संस्थान, मदरसों और अन्य संस्थानों में संदिग्ध लेनदेन का कोई वास्ता तो नहीं है।

इससे अन्य लोगों की गिरफ्तारी होने की भी संभावना है. टीम ने मस्जिद में मौजूद कई लोगों के बयान भी लिए. आतंकी संगठन लश्कर की यहां की मस्जिद और मदरसों में अवैध तरीके से की गई फंडिंग की आशंका है. हालांकि इस मामले पर टीम ने मीडिया से कोई बात नहीं की है।

इस मामले में स्थानीय लोगों का कहना है कि इस मस्जिद में लगा हुआ पैसा 84 गाँवों के लोगों ने लगाया है,जिससे मस्जिद का निर्माण हुआ है ,इसमें किसी भी प्रकार की कोई गलत लेनदेन नही हुई है,इस प्रकार के तमाम आरोपो को बेबुनियाद बताया है।