उत्तर प्रदेश राज्य

जम्मू कश्मीर की वर्तमान स्थिति से फ़िलिस्तीन भी बेहतर है, जम्मू कश्मीर को भाजपा ने अफ़्ग़ानिस्तान बना दिया है : महबूबा मुफ़्ती

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने दिल्ली में सोमवार को प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा पर निशाना साधा। महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर को भाजपा ने अफगानिस्तान बना दिया है। प्रदेश में अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत गरीबों और हाशिए पर खड़े लोगों के घरों को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया जा रहा है।

पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख ने इस दौरान देश में विपक्षी पार्टी के नेताओं से अपील करते हुए कहा कि वे भाजपा द्वारा किए जा रहे अत्याचारों पर मूकदर्शक न बनें। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अपने प्रचंड बहुमत का इस्तेमाल संविधान को कुचलने के लिए कर रही है।

 

ANI_HindiNews
@AHindinews
अगर आज आप कश्मीर जाएंगे तो आपको वह अफगानिस्तान जैसा लगेगा क्योंकि यहां इतने बुलडोज़र हैं… अतिक्रमण के नाम पर लोगों को अपनी ज़मीन से निकाला जा रहा है। भाजपा ने शायद इजरायल से सबक लिया है। जैसा वह फिलिस्तीन के साथ करता है वैसा भाजपा कर रही है: PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती, दिल्ली

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर की वर्तमान स्थिति से फिलिस्तीन भी बेहतर है। कम से कम लोग वहां बात कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा, जिस तरह से लोगों के घरों को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया जा रहा है। कश्मीर अफगानिस्तान से भी बदतर होता जा रहा है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि सरकार के मुताबिक सदियों पुराना शंकराचार्य मंदिर और तत्कालीन महाराजा द्वारा बनवाया गया छावनी भी अतिक्रमित जमीन पर है।

पीडीपी नेता ने कहा कि लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा दावा करते हैं कि अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान गरीबों के घरों को नहीं नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा, लेकिन धरातल पर इसके उलट हो रहा है। टिन के शेड वाले घरों को भी तोड़ा जा रहा है।

महबूबा मुफ्ती ने कहा, ‘एक संविधान, एक विधान, एक प्रधान’ के नारे देने वालों ने अब ‘एक देश, एक भाषा, एक धर्म’ का नारा देना शुरू कर दिया है। और ऐसा लगता है कि देश में कोई संविधान नहीं है।