देश

जम्मू-कश्मीर के डोडा में वाहन के खाई में गिरने से चार सरकारी अधिकारियों की मौत

भद्रवाह/जम्मू, 14 नवंबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सोमवार को एक वाहन के खाई में गिरने से सड़क एवं भवन विभाग के चार सरकारी अधिकारियों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।.

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दुर्घटना पर दुख जताते हुए कहा कि अधिकारियों की मौत विभाग और समाज के लिए बड़ा नुकसान है।

जम्मू-कश्मीर के डोडा इलाके में आज सुबह करीब 10:40 मिनट पर एक सड़क हादसा हो गया है. दरअसल, राज्य के जिला रामबन में लगातार हो रही बारिश के चलते कई जगहों पर लैंडस्लाइड हुआ है. सड़क पर फिसलन की वजह से PWD विभाग की गाड़ी एक गहरे नाले में गिर गई. हादसा अस्सर-बग्गर रोड पर हुआ है, जिसमें रोड एंड बिल्डिंग विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर और ड्राइवर की मौत हो गई, जबकि एक सुपरिटेंडेंट इंजीनियर गंभीर रूप से घायल हैं. बता दें कि इस घटना के बाद श्रीनगर नेशनल हाईवे को बंद कर दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, डोडा के अस्सर इलाके में PWD विभाग की गाड़ी एक गहरे नाले में गिर गई. यह हादसा तब हुआ जब ड्राइवर गाड़ी को अस्सर-बग्गर रोड से लेकर गुजर रहा था. भारी बारिश के चलते रास्ते पर फिसलन थी और ड्राइवर गाड़ी का संतुलन खो बैठा था, जिस वजह से यह नाले में जा गिरी. स्थानीय लोगों ने पुलिस विभाग को घटना की सूचना दी, जिसके बाद एसडीआरएफ टीम और पुलिस द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया.

हादसे के बाद तीन शव बरामद हुए. मृतकों की पहचान विभाग के XEN (एग्जीक्यूटिव इंजीनियर) मोहम्मद रफीक (निवासी पुंछ), एईई (असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर) और ड्राइवर हाफिज के रूप में हुई जबकि एक सुपरिटेंडेंट इंजीनियर गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिनका नाम सुरेश कुमार बताया जा रहा है. फिलहाल, घायल इंजीनियर को इलाज के लिए डोडा के अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.