देश

जयराम रमेश ने लगाया अदानी मामले पर राहुल गांधी के लगाए आरोपों को लोकसभा के रिकॉर्ड से हटाने का आरोप!

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मंगलवार को लोकसभा में अदानी मामले पर राहुल गांधी के लगाए आरोपों को लोकसभा के रिकॉर्ड से हटाने का आरोप लगाते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

उन्होंने सरकार पर लोकसभा में लोकतंत्र का ‘अंतिम संस्कार’ कर देने जैसा गंभीर आरोप लगाया है.

कांग्रेस के संचार मामलों के प्रभारी महासचिव रमेश ने इस बारे में एक ट्वीट किया है.

उन्होंने लिखा, ”प्रधानमंत्री से संबंधित अदानी महामेगास्कैम पर राहुल गांधी की टिप्पणी हटाने के साथ ही लोकसभा में लोकतंत्र का अंतिम संस्कार कर दिया गया. ओम शांति.”

Jairam Ramesh
@Jairam_Ramesh
·
With the expunging of @RahulGandhi’s remarks on PM linked Adani MahaMegaScam, deMOcracy was cremated in the Lok Sabha. OM Shanti

इससे पहले मंगलवार को राहुल गांधी ने संसद में आरोप लगाया था कि मौजूदा केंद्र सरकार ने सरकारी संसाधनों से अदानी समूह का कारोबार आगे बढ़ाने में मदद की.

उन्होंने कहा था कि यह देश की विदेश नीति नहीं, अदानी जी का कारोबार बढ़ाने की विदेश नीति है. गांधी ने ये आरोप भी लगाया कि सरकार के दबाव में अदानी समूह को हज़ारों करोड़ रुपए के सरकारी लोन दिए गए, जिससे समूह का कारोबार आगे बढ़ा.

हालांकि वे जब ये आरोप लगा रहे थे, तब बीजेपी के कई सांसदों ने उनका कड़ा विरोध किया. निशिकांत ठाकुर, रविशंकर प्रसाद, अर्जुन राम मेघवाल जैसे सांसदों ने दावा किया कि राहुल गांधी बिना किसी प्रमाण के संसद में पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं.