देश

जयाप्रदा ने आज़म खान की तुलना पद्मावत के अलाउद्दीन खिलजी से करी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के रामपुर से पूर्व सांसद और अभिनेत्री जयाप्रदा ने समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान पर गंभीर आरोप लगाए हैं. जयाप्रदा ने आजम खान की तुलना अलाउद्दीन खिलजी से की है.न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक जयाप्रदा ने कहा, ‘जब मैं फिल्म पद्मावत देख रही थी, तब अलाउद्दीन खिलजी को देखकर मेरे जेहन में आजम खान आ रहे थे. मैं सोच रही थी कि जब मैं चुनाव लड़ रही थी तब उस शख्स ने किस तरह से मुझे प्रताड़ित किया था।

कुछ दिन पहले ही जयाप्रदा ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को बिगड़ा बच्चा कहकर संबोधित किया था. उन्होंने कहा था,’अखिलेश बिगड़े हुए बच्चे हैं. उन्हें भगवान राम से सीखना चाहिए, जो पिता का वचन निभाने के लिए राजपाठ त्यागकर वनवास चले गए थे।

मालूम हो कि मुलायम सिंह यादव के दोस्त रहे अमर सिंह अभिनेत्री जयाप्रदा को राजनीति में लेकर आए थे. जयाप्रदा ने आजम खान के गढ़ रामपुर सीट से सपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव भी जीती थीं. अखिलेश यादव के सपा अध्यक्ष बनने के बाद अमर सिंह और जयाप्रदा को पार्टी से निकाल दिया गया था. सपा में जयाप्रदा के साथ अभिनेत्री जया बच्चन भी आई थीं, लेकिन वह अभी भी पार्टी में हैं. राज्यसभा चुनाव में सपा ने उन्हें फिर से प्रत्याशी बनाया है।