देश

जामिया मिल्लिया में हिंदुओं को असुरक्षित बताने वालों को हिन्दू छात्रों ने दिया मुँहतोड़ जवाब

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया दिल्ली में माहौल खराब करने के इरादे से हिंदूवादी नेताओं ने जमकर हँगामा किया था जिसकी देशभर में आलोचना हुई थी,अब जामिया में पढ़ने वाले हिन्दू छात्र जामिया के समर्थन खुलकर सामने आये हैं,और जामिया में हिंदुओं को असुरक्षित बताने वालों के मुँह पर ज़ोरदार तमांचा मारा है।

पिछले दो दिन पहले जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट नंबर 7 के सामने बदमाश तत्वों के जरिये लगाए जाने वाले नारों और पोस्टरबाज़ी ने जिस में कहा गया था कि हिन्दू जामिया मिल्लिया इस्लामिया में सुरक्षित नहीं है, इस अभियान का जनाज़ा महज़ 24 घंटे के बीच ही निकल गया।

भगवाधारी घटिया फ़िक्र का जनाज़ा निकालने वाले कोई और नहीं खुद जामिया मिल्लिया इस्लामिया के वह मानवतावादी गैर मुस्लिम छात्र हैं जो अपने मुस्लिम दोस्तों के साथ रहते हैं और शिक्षा हासिल करते हैं। जामिया का माहौल खराब करने वालों को करारा जवाब देते हुए जामिया के छात्र व छात्राएं ने एकजुटता का इज़हार करते हुए हाथों में स्वयं लिखित तख्ती उठा रखी थी जिसपर लिखा हुआ था कि मैं विनीता पांडे हूँ और मैं जामिया में खुद को सुरक्षित समझती हूँ।

इसी तरह विश्व जीत ने लिखकर बताया कि मैं हिन्दू हूँ और जामिया में खुद को पूरी तरह सुरक्षित समझता हूँ, कुछ ऐसा ही जामिया के छात्र यदवराज और मुकुंद झा ने भी लिखा है और इस तरह के बहुत से छात्रों ने एकजुट का इज़हार किया है।