देश

जिला परिषद चुनाव में जनता ने भाजपा-जजपा का सूपड़ा साफ़ कर दिया, 2024 में केंद्र और हरियाणा में कांग्रेस आ रही है : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

सोनीपत, 29 नवंबर (भाषा) हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि जिला परिषद चुनाव में जनता ने भाजपा-जजपा का सूपड़ा साफ कर दिया है और ऐसे में अपनी हार को छिपाने सत्तारूढ़ गठबंधन निर्दलीय उम्मीदवारों को अपना बताने का पैंतरा चल रहे हैं।.

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा को बताना चाहिए कि अगर पार्टी निर्दलीयों का समर्थन कर रही थी, तो उसने पार्टी चिन्ह पर चुनाव क्यों लड़ा, और अपने चुनाव चिन्ह पर लड़ा तो निर्दलीयों का समर्थन क्यों किया ।.

2024 में केंद्र और हरियाणा में आ रही कांग्रेस

सोनीपत: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा मंगलवार को सोनीपत के खरखोदा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की मौजूदा सरकार ने प्रदेश में विकास कार्य करवाने की बजाय प्रदेश को कर्ज के बोझ में दबा दिया है. अब प्रदेश पर 3 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है. उन्होंने किसानों पर बोलते हुए कहा कि किसान और सरकार के बीच जो सहमति बनी थी. उसमे केंद्र और हरियाणा सरकार ने किसानों की मांगें पूरी नहीं की है. अगर किसान दोबारा आंदोलन करते हैं तो कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ खड़ी रहेगी.

सोनीपत के खरखोदा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचे. यहां पर उन्होंने प्रेस वार्ता को संबोधित किया. प्रेस वार्ता में उन्होंने जमकर प्रदेश के मौजूदा भाजपा और जजपा गठबंधन सरकार के अतिरिक्त केंद्र सरकार को भी खेलते हुए निशाने पर लिया कि अब इस सरकार से किसान, व्यापारी, मजदूर हर वर्ग दुखी है. उन्होंने किसान आंदोलन पर बोलते हुए कहा कि सरकार ने किसान आंदोलन को स्थगित करवाने के दौरान किसानों कि जो मांगों पर सहमति बनाई थी. उसको सरकार ने अब तक पूरा नहीं किया है. यही वजह है कि किसान एक बार फिर लामबंद हो रहे हैं. सरकार ने अब तक एमएसपी गारंटी कानून और किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस नहीं लिए हैं. किसानों की अन्य मांगों को पूरा नहीं किया है. कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से किसानों के साथ है.

कांग्रेस हड़ताली स्टूडेंट्स के साथ
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कहीं विकास नजर नहीं आ रहा है. वहीं मनोहर सरकार ने प्रदेश को 3 लाख 11 हजार करोड़ रुपये के कर्ज के नीचे दबा दिया है. इसके अनुसार हर परिवार पर करीब 6 लाख का कर्जा है. इस दौरान पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने एमबीबीएस छात्रों द्वारा बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में की जा रही हड़ताल पर भी बोलते हुए कहा कि यह बॉन्ड पॉलिसी से गरीब के हित में नहीं है. अब हरियाणा में ऐसे हालत बनते जा रहे हैं कि गरीब का बच्चा कभी भी डॉक्टर नहीं बन पाएगा. कांग्रेस हड़ताली मेडिकल स्टूडेंट्स के साथ खड़ी है.

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जिला परिषद उम्मीदवारों पर दिए गए बयान पर कहा कि जिला परिषद पंचायत चुनाव और समिति के चुनाव में जनता ने भाजपा सरकार को आईना दिखाने का काम किया है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को जिस तरह से जनता का पूर्ण समर्थन मिल रहा है. उसे देखते हुए लगता है कि 2024 में केंद्र और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है.