देश

जिस दिन मेरा जन्म हुआ उस दिन श्रीकृष्ण जन्माष्टमी थी…मुझे भगवान ने ”इन” ‘कंस की औलादों’ का नाश करने के लिए भेजा है : वडोदरा में बोले केजरीवाल

गुजरात के वडोदरा में तिरंगा रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें भगवान ने स्पेशल काम दे कर भेजा है.

उन्होंने कहा, “जिस दिन मेरा जन्म हुआ उस दिन श्रीकृष्ण जन्माष्टमी थी. और मैं… मुझे भगवान ने एक स्पेशल काम देकर भेजा है. वो है इन ‘कंस की औलादों’ का नाश करने के लिए.”

बीजेपी का नाम बिना लिए उस पर तंज कसते केजरीवाल ने कहा, “जिन लोगों ने भी पोस्टर लगाए हैं वो मुझसे नफरत करते हैं. ये लोग नफरत में इतने अंधे हो गए हैं कि उन्होंने भगवान का भी अपमान किया है इन पोस्टरों में तुम कंस की औलाद हो जो इस तरह से भगवान का अपमान करते हो”

“मैं धार्मिक आदमी हूं. हनुमान जी की असीम कृपा है मेरे ऊपर. ये लोग जितनी आसुरी शक्तियां हैं मेरे ख़िलाफ़ इकट्ठा हो गई हैं. ये लोग भगवान और भक्तों का अपमान करते हैं.”

गुजरात के अहमदाबाद, सूरत और राजकोट में कई जगहों पर ऐसे पोस्टर लगे देखे गए हैं जिनमें अरविंद केजरीवाल की तस्वीर में उन्हें एक मुस्लिम टोपी पहनाई गई है.

इन पोस्टरों पर हिंदू विरोधी नारे लिखे हैं. कुछ पोस्टरों में लिखा है ‘मैं हिंदू धर्म को पागलपन मानता हूं’. वहीं कुछ और पोस्टरों में लिखा है ‘मैं ब्रह्मा, विष्णु, महेश और कृष्ण को ईश्वर नहीं मानता.’

गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं.

चुनावों के मद्देनज़र आम आदमी पार्टी के लिए ज़मीन तैयार करने पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 27 सालों में बीजेपी ने प्रदेश के लोगों के लिए कुछ नहीं किया है.

उन्होंने कहा कि “यहां आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद मैं यहां आपके बच्चों के लिए स्कूल, परिवार के इलाज के लिए अस्पताल बनवाएंगे. हम बच्चों के लिए रोज़गार देंगे.”

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहज़ाद पूनावाला ने इन पोस्टरों की तस्वीरें ट्वीट की हैं. उन्होंने लिखा है, “मीडिया रिपोर्ट्स से गुजरात की कुछ जगहों पर शायद नाराज़ लोगों ने केजरीवाल के पोस्टर लगाए गए हैं जो उनसे एक सवाल का जवाब चाहते हैं.”

उन्होंने सवाल किया है अगर केजरीवाल राजेंद्र पाल की आलोचना करते हैं तो वो उन्हें पार्टी से निष्कासित क्यों नहीं करते?

बुधवार को दिल्ली के डॉक्टर आंबेडकर भवन में हुए एक कार्यक्रम में तक़रीबन 10 हज़ार लोगों ने हिंदू धर्म त्यागकर बौद्ध धर्म स्वीकार कर लिया था जिसमें दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम भी शामिल हुए थे.

इस कार्यक्रम में शपथ लेने को लेकर काफ़ी हंगामा हो रहा है. बीजेपी ने मंत्री को पद से बर्ख़ास्त करने की मांग भी कर दी है. वहीं राजेंद्र पाल गौतम ने कहा है कि बीजेपी ‘अफ़वाह’ फैला रही है.

इसी रैली में उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भहगवंत मान भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोग अब बीजेपी से छुटकारा चाहते हैं.

उन्होंने कहा, “कमल कीचड़ में खिलता है, और कीचड़ झाड़ू से साफ़ होती है.”