दुनिया

जॉर्डन : ज़हरीली गैस रिसाव से 13 लोगों की मौत, 250 से अधिक अस्पताल में भर्ती : video

जॉर्डन के दक्षिणी बंदरगाही शहर एक्वाबा में जहरीली गैस के रिसाव से कल सोमवार को 13 लोगों की मौत हो गई जबकि 250 लोग इसकी चपेट में आने से बीमार पड़ गए हैं।

जॉर्डन की समाचार एजेंसी के मुताबिक, लोक सुरक्षा निदेशालय ने कहा कि गैस टैंक की ढुलाई के समय यह रिसाव हुआ।

टैंकर में किस तरह की सामग्री रखी हुई थी, इस बारे में पता नहीं चल पाया है। निदेशालय ने कहा कि प्रशासन ने घायलों को अस्पतालों में पहुंचाने के बाद इलाके को सील कर दिया है। रिसाव की जांच के लिए विशेषज्ञ भेजे गए हैं।

जॉर्डन की समाचार एजेंसी के अनुसार स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने लोगों से घर के अंदर रहने, खिड़कियां और दरवाजे बंद करने का आग्रह किया है। गैस का रिसाव होने से आस-पास के इलाकों में खतरा बढ़ गया है। हालांकि, प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार, जिस जगह गैस का रिसाव हुआ है वहां से स्थानीय बस्ती लगभग 25 किलोमीटर दूर है।

वहीं कुछ महीने पहले मिस्र की राजधानी काहिरा के एक घर में गैस लीक का मामला सामने आया था। राजधानी काहिरा के एक घर में गैस लीक होने के कारण उसमें रह रहे परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई थी। हादसा काहिरा के शराबिया इलाके में हुआ था, जिसमें एक दंपति और उसके पांच बच्चों की दम घुटने के कारण मौत हो गई थी। बच्चों की उम्र 13 से 26 साल के बीच थी।