देश

ट्रेन धुआं-धुआं…अवध असम एक्सप्रेस के AC बोगी में मुज़फ़्फ़रपुर में आग लग गई, यात्रियों को ट्रेन से कूदना पड़ा : वीडियो

मुजफ्फरपुर: बुधवार की शाम अवध असम एक्सप्रेस हादसे का शिकार होते-होते बची. बी-2 एसी कोच अचानक धुएं से भर गया जिसके चलते यात्री घबरा गए. काफी देर तक अफरातफरी मची रही. ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री ने अपनी सूझबूझ से रामदयालु स्टेशन के आउटर के पास चेन पुलिंग की. इसके बाद गाड़ी रुकते ही यात्री कूदकर भागने लगे. 15909 अवध असम एक्सप्रेस डिब्रूगढ़ से लालगढ़ जा रही थी. कुछ देर के लिए आग लगने की भी अफवाह उड़ी.

एसी कोच में धुआं देखकर यात्री डर गए. ट्रेन के रुकने के बाद एक-एक कर भागने लगे. यह घटना शाम की है. मुजफ्फरपुर से करीब 6.30 बजे के आसपास ट्रेन को रवाना किया गया. बताया गया कि एसी बोगी का किसी कारण चक्का जाम हो गया था जिसकी वजह से धुआं निकलने लगा था. लोगों को लगा कि गाड़ी में आग लग गई है. इसके बाद हड़कंप मच गया.

Prakash Kumar
@kumarprakash4u
ट्रेन धुआं-धुआं… अवध असम एक्सप्रेस के AC बोगी में आज मुजफ्फरपुर में आग लग गई. यात्रियों को ट्रेन से कूदना पड़ा. B2 कोच की घटना है. AC बोगी का चक्का जाम होने की वजह से धुआं निकलने लगा था जिसके बाद हड़कंप मच गया. Edited by
@iajeetkumar


यात्रियों ने बताई आंखों देखी

घटना के बारे में एक यात्री ने आंखों देखा हाल बयां किया. यात्री ने कहा कि सभी लोग ट्रेन में थे. इसी दौरान चक्के से धुआं निकलता दिखा. यह देखने के बाद ट्रेन में बैठे लोग हल्ला करने लगे. चेन पुलिंग करने के बाद कुछ लोग उतरकर देखने लगे. इसके बाद दिखा कि एसी कोच बी-2 के चक्के के पास से काफी धुआं निकल रहा है. सूचना के बाद ट्रेन के अधिकारी पहुंचे. रेलेव को सूचना दी गई. करीब एक घंटे 23 मिनट तक ट्रेन रामदयालु स्टेशन पर रुकी रही. मुजफ्फरपुर से ट्रेन खुलने के बाद अचानक यह घटना हुई है.

इस पूरे मामले में सीडीओ महेश प्रसाद ने बताया कि ब्रेक फंसने की वजह से यह घटना हुई थी. सूचना मिलने के बाद कर्मी मौके पर पहुंचे. इसके बाद ठीक कर लिया गया है. इस दौरान काफी देर तक अफरातफरी का माहौल रहा. बड़ा हादसा टल गया. कोई हताहत होने की खबर नहीं है.