देश

तनाव की राजनीति भारत के हित में नहीं, वर्तमान समय में देश में हिंसा और तनाव का माहौल है : बुल्डोज़र चलने से खुश न हो कहीं यह तुम्हारे यहां ही न आ जाए : गहलोत

 

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री का कहना है कि तनाव की राजनीति भारत के हित में नहीं है।

भारतीय संचार माध्यमों के अनुसार अशोक गहलोत का कहना है कि वर्तमान समय में देश में हिंसा और तनाव का माहौल है।

गहलोत के अनुसार तनाव की राजनीति न तो प्रदेश के हित में है और न ही देश के हित में। गहलोत ने शनिवार को बालिका महाविद्यालय के लोकार्पण समारोह में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि हम बार-बार यह कहते आ रहे हैं कि देश में तनाव की स्थति से किसी को भी कोई लाभ नहीं होगा। गहलोत के अनुसार जिस परिवार में तनाव होता है वह आगे नहीं बढ़ पाता और तबाह हो जाता है।उन्होंने कहा कि यही बात गांव, शहर, प्रदेश और देश पर भी लागू होती है।

उनका कहना था कि इस समय भारत में तनाव, अविश्वास और हिंसा का माहौल दिखाई दे रहा है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इस बात से कुछ लोग खुश हो सकत हैं कि बुलड़ोज़र चलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह मत भूलिए कि यही बुल्डोज़र कभी आपके यहीं भी आ सकते हैं।

गहलोत के अनुसार बिना क़ानून और प्रमाण के आप किसी को भी अपराधी नहीं ठहरा सकते। जब तक दोष सिद्ध न होत उस समय तक किसी को दोषी घोषित नहीं किया जा सकता। बिना अपराध सिद्ध किये किसी को दोषी बनाना सही नहीं है। उल्लेखनीय है कि भारत में इस समय जो स्थति बनी है उसके बारे में बहुत से राजनेता यही कह रहे हैं कि यह माहौल देश के लिए ठीक नहीं है।