देश

तमिलनाडु भाजपा ने महिला नेताओं पर सेक्सिस्ट टिप्पणी के लिए डीएमके सदस्य की गिरफ्तारी की मांग की

DMK नेता की टिप्पणी ने तमिलनाडु में एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया, DMK सांसद कनिमोझी को ट्विटर पर राज्य के भाजपा नेता खुशबू सुंदर से माफी मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा।

भारतीय जनता पार्टी ने तमिलनाडु में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम सरकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जब सत्ताधारी दल के एक नेता ने राज्य में भाजपा के अभिनेता से राजनेताओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की थी।

DMK नेता की टिप्पणी ने तमिलनाडु में एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया, DMK सांसद कनिमोझी को ट्विटर पर राज्य के भाजपा नेता खुशबू सुंदर से माफी मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा।

सोशल मीडिया पर वायरल एक अदिनांकित वीडियो क्लिप में, द्रमुक नेता सैदाई सादिक ने चार तमिल अभिनेत्रियों – खुशबू, नमिता, गायत्री रघुराम और गौतमी तदीमल्ला पर “निर्भर” होने के लिए भाजपा के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की। सभा में तमिलनाडु के सूचना प्रौद्योगिकी और डिजिटल सेवाओं के मंत्री मनो त्यागराजन भी शामिल थे। सादिक ने यह भी बताया कि कैसे सुंदर 2020 में भाजपा में शामिल होने से पहले द्रमुक से कांग्रेस में आ गए हैं।

सुंदर, जो तीनों दलों में अपनी राय के बारे में मुखर रही हैं, ने गुरुवार को द्रमुक पदाधिकारी की टिप्पणी की निंदा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और द्रमुक की नई उप महासचिव कनिमोझी को टैग किया।

खुशबू ने कहा, “जब पुरुष महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करते हैं, तो यह सिर्फ यह दर्शाता है कि उन्होंने किस तरह की परवरिश की है और जिस जहरीले वातावरण में उनका पालन-पोषण हुआ है।” “ये पुरुष एक महिला के गर्भ का अपमान करते हैं। ऐसे लोग खुद को #कलैगनार (एम करुणानिधि) के अनुयायी कहते हैं। क्या यह नया द्रविड़ मॉडल सीएम एम के स्टालिन के शासन में है?”

कनिमोझी ने गुरुवार को कहा कि कनिमोझी ने सुंदर से माफी मांगी और “मैं एक महिला और इंसान के रूप में जो कहा गया उसके लिए माफी मांगती हूं।” “इसे कभी भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है, चाहे किसी ने भी ऐसा किया हो, जिस स्थान पर यह कहा गया हो या जिस पार्टी का वे पालन करते हैं। और मैं इसके लिए खुले तौर पर माफी मांगने में सक्षम हूं क्योंकि मेरे नेता @mkstalin और मेरी पार्टी @arivalayam इसे माफ नहीं करते हैं। ”

शुक्रवार को डीएमके के आईटी विंग के सचिव और विधायक टीआरबी राजा ने ट्विटर पर कहा, “एक वक्ता के निंदनीय शब्द और मुझे यकीन है कि पार्टी नेतृत्व में कोई भी ऐसे शब्दों को स्वीकार नहीं करेगा। जबकि हम DMK में इस तरह के कृत्यों की निंदा करने के लिए तत्पर हैं, यह शर्मनाक है कि #Sangithva ब्रिगेड अपने विरोध में सस्ते, अपशब्दों का खुलकर इस्तेमाल करती है। उनकी महिला नेताओं ने एक शब्द भी नहीं कहा।”

बीजेपी तमिलनाडु के उपाध्यक्ष नारायणन थिरुपति ने कहा कि डीएमके अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को संबंधित पार्टी नेता की गिरफ्तारी का आदेश देना चाहिए था।

“क्या केवल माफी मांगने और टिप्पणी से दूर रहने से गलत काम ठीक हो जाएगा?” तिरुपति ने पूछा। “तमिलनाडु पुलिस को अब तक उस व्यक्ति को महिला उत्पीड़न अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लेना चाहिए था जिसने महिलाओं के खिलाफ गंदी बात कही थी। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो कनिमोझी की टिप्पणियों का ज्यादा महत्व नहीं है. हम कनिमोझी से भी अनुरोध करते हैं कि पार्टी के सदस्य के खिलाफ कार्रवाई शुरू करें और उन्हें पार्टी से बाहर कर दें ताकि कोई भी इसे दोहराने की हिम्मत न करे। यदि तत्काल कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो तमिलनाडु के लोग यह निष्कर्ष निकालेंगे कि द्रमुक एक महिला विरोधी और पुरुषवादी पार्टी है।