दुनिया

तहरीके तालेबान पाकिस्तान टीटीपी ने शहबाज़ शरीफ़ और बिलावल भुट्टो ज़रदारी को हत्या की धमकी दी

तहरीके तालेबान पाकिस्तान टीटीपी ने इस देश के नेताओं को हत्या की धमकी दी है।

आवा समाचार एजेन्सी के अनुसार टीटीपी ने बयान जारी करके स्पष्ट शब्दों में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ और इस देश के विदेशमंत्री बिलावल भुट्टो ज़रदारी को जान से मारने की धमकी दी है।

टीटीपी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हमारा लक्ष्य पाकिस्तान के कुछ नेता हैं जो देश के हितों के विपरीत पश्चिम की मांगों पर अमल कर रहे हैं। टीटीपी वह सशस्त्र गुट है जो पाकिस्तान सरकार से संघर्षरत है। पाकिस्तान की सरकार का मानना है कि देश के उत्तर तथा उत्तर पश्चिम में पाकिस्तान के सुरक्षाबलों पर आतंकी हमलों में इस गुट का हाथ रहा है।

हालिया कुछ महीनों के दौरान पाकिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों में आतंकवादी और हिंसक घटनाएं घटीं जनमें से अधिकांश की ज़िम्मेदारी टीटीपी ने स्वीकार की है। अब इस सशस्त्र गुट ने अपने ढांचे में कुछ परिवर्तन किये हैं। पाकिस्तान की सरकार के साथ वार्ता में प्रगति न होने के कारण तहरीके तालेबान पाकिस्तान टीटीपी ने इस्लामाबाद के साथ संघर्ष विराम की समाप्ति की घोषणा कर दी थी।

ज्ञात रहे कि पीपीटी ने यह धमकी पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा एजेन्सी की ओर से इस फैसले के बाद आई है जिसमें कहा गया है कि इस्लामाबाद किसी भी स्थति में आतंकवाद को सहन नहीं करेगा और हर उस गुट या संगठन का डटकर मुक़ाबला करेगा जो हिंसा के मार्ग को अपनाएगा।