दुनिया

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के हमलों में पाकिस्तान के छह सुरक्षा कर्मियों की जानें गई!

चरमपंथी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने दावा किया है कि पिछले दो दिनों में उसने बलूचिस्तान प्रांत में कई हमलों को अंजाम दिया है और इन हमलों में छह सुरक्षा कर्मियों की जानें गई हैं.

पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग ने रविवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान तालिबान के हमलों में कई लोग घायल भी हुए हैं.

इंटर सर्विसेज़ पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि संबाज़ा इलाके के झोब ज़िले में सुरक्षा बलों के साथ चरमपंथियों की मुठभेड़ में एक चरमपंथी और एक सैनिक की मौत हो गई.

सुरक्षा बलों ने उस इलाके में चरमपंथियों पर कार्रवाई के लिए अभियान चलाया था. बयान में कहा गया है कि सेना की कार्रवाई पुख़्ता जानकारी के आधार पर की गई है और ये पिछले 96 घंटों से चल रही है.

पाकिस्तानी सेना का कहना है कि उसकी कार्रवाई का मक़सद चरमपंथियों को पाकिस्तान-अफ़ग़ानिस्तान सीमा के रास्ते ख़ैबर पख़्तूनख़्वाह के इलाके में दाखिल होने से रोकना था.

आईएसपीआर ने ये भी कहा है कि पाकिस्तान तालिबान के चरमपंथियों को सीमा पार से उनके सहयोगियों से मदद मिल रही थी.

The Balochistan Post – English
@TBPEnglish
After the BLA attack on Pakistani military in Gokdan, Turbat in which at least four military personnel had been killed, the security forces have set ablaze several shops at the site of the attack. The local administration has also bulldozed the only tarmac road of the market.