दुनिया

तुर्की राष्ट्रपति ने सीरिया में शहीद हुए सैनिकों की नमाज़ जनाज़ा में शरीक होकर दिया सन्देश

नई दिल्ली; तुर्की राष्ट्रपति तय्यब एर्दोगान ने एज़्यूरम से सम्बन्ध रखने वाले इन्फेंट्री लेफ्टिनेंट मोहम्मद कीर के नमाज़ जनाज़ा में शिरकत करी,जो सीरिया में चल रहे आफ़रीन ऑपरेशन में शाख़ ज़ैतून आतंकवादियों से मुक़ाबला करते हुए शहीद होगए थे।

इस अवसर पर तुर्की राष्ट्रपति ने कहा कि हम आतँकवादियों के खिलाफ चल रही जँग में जल्दी ही कामयाब होंगे,और विशेषकर आफ़रीन में,मैं दिल से शहीद होने वालों के परिवार को दिल की गहराईयों से शोक व्यक्त करता हूँ।

ऑपरेशन शाख़ ज़ैतून तुर्की की तरफ से सीरिया के आफ़रीन राज्य में PKK/PYD/YPG/KCK/ और ISIS के आतँकवादियों के विरुद्ध 20 जनवरी को शुरू हुआ था।

तुर्की जनरल स्टाफ के अनुसार आफ़रीन में चल रहे शाख़ ज़ैतून ऑपरेशन का मक़सद तुर्की सीमाओं के साथ क्षेत्र में सुरक्षा और शक्ति क़ायम करना है,और इसके साथ सीरिया की जनता को आतँकवाद से आज़ादी दिलाना है।

रिपोर्ट के अनुसार ये ऑपरेशन इंटरनेशनल क़ानून और U.N सिक्योरिटी काउन्सिल के मानक के अनुसार तुर्क जनता के अधिकारों की रक्षा के लिये चल रहा है,संयुक्त राष्ट्र के अनुसार किसी भी देश को अपने डिफेंस और रक्षा के लिये कोशिश करने का अधिकार है,इस ऑपरेशन में इस बात का ध्यान रखा गया है कि आम नागरिकों को किसी भी प्रकार की हानि ना पहुँचे।