दुनिया

तेलअवीव में अमेरिकी राजदूत ने कहा है कि अगर मेरे बस में होता तो इस्राईल के वित्तमंत्री को प्लेन से फेंक देता।

अगर मेरे बस में होता तो इस्राईल के वित्तमंत्री को प्लेन से फेंक देता : अमेरिकी राजदूत

तेलअवीव में अमेरिकी राजदूत ने जायोनी शासन के वित्तमंत्री के फिलिस्तीन विरोधी बयान की प्रतिक्रिया में उन्हें एक मूर्ख बताया और कहा कि अगर मेरे बस में होता तो जहाज़ से फेंक देता।

अभी हाल ही में जायोनी वित्तमंत्री ने अपने बयान में फिलिस्तीन के हवारा गांव को खत्म करने की बात कही थी। इस पर जायोनी वित्तमंत्री की काफी आलोचना हुई थी फिर भी उसने न तो अपने बयान को वापस लिया और न ही माफी मांगी।

समाचार पत्र अलअरबी अलजदीद ने जायोनी टीवी के हवाले से बताया है कि अमेरिकी राजदूत ने बंद दरवाज़ों के पीछे एक जायोनी अधिकारी से भेंटवार्ता की जिसमें वह इस्राईली वित्तमंत्री के बयान से बहुत क्रोधित हैं और कहा है कि मैंने सुना है कि जायोनी वित्तमंत्री इसी सप्ताह वाशिंग्टन की यात्रा पर जायेगा और अगर मेरा बस चलता तो उसे जहाज़ से फेंक देता।

अमेरिकी राजदूत ने इसी प्रकार इस्राईली वित्तमंत्री को बुद्धिहीन व मूर्ख बताया है। ज्ञात रहे कि इस्लामी और अरब देशों ने भी जायोनी शासन के वित्तमंत्री के हालिया बयान की कड़ी भर्त्सना की है। अब तक फार्स खाड़ी की सहकारिता परिषद, संयुक्त अरब इमारात, कुवैत, मिस्र, जार्डन और सऊदी अरब अलग अलग विज्ञप्ति जारी करके जायोनी वित्तमंत्री की भर्त्सना कर चुके हैं।