राजनीति

तो क्या जबरन जिताए गए ज़ी नेटवर्क के मालिक सुभाष चंद्रा !

Subhash Chandra

नई दिल्ली । हरियाणा में बड़े उलटफेर के साथ कांग्रेस के 14 वोट्स कैंसल होने की वजह से जी मीडिया ग्रुप के प्रमुख सुभाष चंद्रा जीत गए। उनकी यह जीत चौंकाने वाली रही क्‍योंकि उनके पास पर्याप्‍त संख्‍याबल नहीं था। सुभाष चंद्रा किसी भी दृष्टि से जीत पाने की स्थति में नहीं थे, भाजपा के समर्थन के बाद भी जीत के लिए आवश्यक मत पूरे नहीं हो रहे थे । यदि कांग्रेस विधायकों के मत कैंसिल नहीं होते तो यह सम्भावना भी नहीं बनती ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी ने डॉ चंद्रा को सपोर्ट किया था। वे निर्दलीय उम्‍मीदवार के तौर पर मैदान में उतरे थे। अभी यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि कांग्रेस विधायकों के मत कैंसिल किये जाने के पीछे क्या वजह रही लेकिन हरियाणा में जो कुछ हुआ वह किसी करिश्मे से कम नहीं है ।

मीडिया में आई खबर के मुताबिक, उन्‍हें कुल 29 वोट मिले। हरियाणा के राज्‍यसभा चुनाव के नतीजों का एलान शनिवार शाम को ही होना था, लेकिन सत्‍ताधारी बीजेपी के अलावा इंडियन नेशनल लोकल दल और कुछ निर्दलीय उम्‍मीदवारों की आपत्‍त‍ि की वजह से नतीजे आने में देरी हुई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस विधायक रनदीप सिंह सुरजेवाला का वोट कैंसल हो गया क्‍योंकि उन्‍होंने कथित तौर पर अपना दिया गया वोट जाहिर कर दिया था। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार कांग्रेस आलाकमान हरियाणा में अपने 14 विधायकों के वोट कैंसल होने की समीक्षा करेगा ।