देश

त्रिपुरा, मेघालय : चुनाव नतीजों के बाद भड़की हिंसा, आगज़नी, तोड़फोड़, कई लोग ज़ख़्मी !!video!!

मेघालय में चुनाव नतीजे जारी होने के बाद गुरुवार को हिंसा भड़क गई। कम से कम तीन विधानसभा क्षेत्रों में हिंसा हुई, जिसमें कई लोग घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया, हिंसा के बाद शुक्रवार को ईस्टर्न वेस्ट खासी हिल्स के मईरंग निर्वाचन क्षेत्र, शेल्ला और वेस्ट जयंतिया हिल्स के मोवकैव में धारा 144 लागू की गई है। अधिकारियों ने बताया, अगले आदेश तक शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक रात के कर्फ्यू की घोषणा की गई है। इस दौरान मवासावा, सांगशोंग, उमविचसुप और मैरांग मिशन में सभी सरकारी कार्यालयों के पास पांच से ज्यादा इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है।

कई वाहनों में लगा दी गई थी आग
जानकारी के मुताबिक, मईरंग विधानसभा क्षेत्र के चुनाव परिणामों पर कांग्रेस समर्थकों ने असंतोष जताया। उन्होंने डीसी कार्यालय का घेराव किया, जिसके बाद हिंसा भड़ गई। डीसी कार्यालय परिसर में खड़े कई वाहनों में आग लगा दी गई। अधिकारियों ने बताया, कल रात हिंसक भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए।

इस दौरान घटना स्थल से रहस्यमय स्थिति में एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ। इसी तरह सोहरा में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के समर्थकों ने शेल्ला विधानसभा क्षेत्र के परिणामों से निराश होने के बाद एसडीओ के कार्यालय पर पथराव किया। वेस्ट जयंतिया हिल्स के मोवकैव में भी दो गुटों में हुई झड़प के मद्देनजर सहसनियांग गांव में कर्फ्यू लगा दिया।