दुनिया

दंगा भड़काने से बाज़ नहीं आना चाहता अमरीका : जो बाइडन के हिमाक़त भरे बयान पर वाइट हाउस की सफ़ाई!

वाइट हाउस के प्रवक्ता ने अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन के उस मूर्खतापूर्ण बयान की सफ़ाई दी है जिसमें उन्होंने कहा था कि अमरीका जल्द ईरान को आज़ादी दिलाएगा।

वाइट हाउस के प्रवक्ता ने कहा कि जो बाइडन तो बस ईरान में दंगा कर रहे लोगों से सहानुभूति जताना चाहते और इस बीच उनके मुंह से निकल गया कि हम ईरान को जल्द आज़ाद कराएंगे।

वाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों के प्रवक्ता जान किर्बी ने केलीफ़ोर्निया में दिए गए बाइडन के बयान पर सफ़ाई दी है। वाइट हाउस ने मगर इसके साथ ही कहा कि वह ईरान में होने वाले दंगों और इनमें लिप्त दंगाइयों का समर्थन जारी रखेगा।

80 साल के बाइडन के बयान पर वाहट हाउस को पहली बार सफ़ाई नहीं देनी पड़ी है। वे इससे पहले भी मूर्खतापूर्ण बयान देते रहे हैं।

जो बाइडन के इस बयान पर अपनी प्रतक्रिया में इस्लामी गणराज्य ईरान के राष्ट्रपति सैयद इब्राहीम रईसी ने 4 नवम्बर की देश व्यापी रैलियों के वक़्त भाषण देते हुए कहा कि इस्लामी इंक़ेलाब ने 1979 में ईरान को आज़ादी दिला दी। उन्होंने कहा कि अमरीका ने दुनिया भर में 62 से अधिक बग़ावतें करवाई हैं और अमरीका ख़ुद को दुनिया में आज़ादी का पहरेदार ज़ाहिर करना चाहता है।