देश

दादरी काण्ड : मृतक अख़लाक़, बेटे दानिश सहित 7 के खिलाफ गौवंश की हत्या की तहरीर

akhlaq-dadri

ग्रेटर नोएडा। मथुरा की फॉरेंसिक रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा स्पष्टीकरण दिए जाने के बावजूद बिसाहड़ा मामले में कुछ ग्रामीणों ने गुरुवार को जारचा कोतवाली मे अख़लाक़ के परिजनों के खिलाफ तहरीर दी है। इस तहरीर में मृतक अख़लाक़, उसके बेटे दानिश सहित परिवार के सात लोगों को आरोपित किया गया है। पुलिस ने ग्रामीणों की तहरीर ले ली है, लेकिन खबर लिखे जाने तक पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था ।

बिसाहड़ा मामले में हर दिन की रिपोर्ट शासन तक जा रही है। मीडिया के लोगों को गांव में नहीं जाने दिया जा रहा है। बाहरी लोगों को भी रोका जा रहा है। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों का प्रयास है कि ग्रामीण किसी प्रकार का विरोध प्रदर्शन न करें। हालात से निपटने के लिए पुलिस व पीएसी को चौबीस घंटे सचेत रहने का आदेश दिया गया है।

लैब की रिपोर्ट के खुलासे के दो दिन बाद बिसाहड़ा के संजय राणा, संजीव राणा, नीरज आदि दर्जनों ग्रामीण गुरुवार की शाम जारचा कोतवाली पहुंचे। हालांकि पुलिस इस रिपोर्ट के बारे में पहले ही साफ़ कर चुकी है कि यह रिपोर्ट मृतक अख़लाक़ के घर से मिले मीट के सैम्पल की नहीं बल्कि गाँव के एक ट्रांसफार्मर के नज़दीक सड़क पर मिले मीट के टुकड़े की है । इसका अख़लाक़ की हत्या और उसके फ्रिज में मिले मीट से कोई सरोकार नहीं है ।

सूरजपाल द्वारा पांच पेज की तहरीर दी गई है। उसमें लिखा गया है कि गत वर्ष 25 सितंबर को गांव के रणवीर व जतन ने इकलाख व दानिश को गोवंश को ले जाते देखा था। दो दिन बाद सूरजपाल ने गोवंश के चिल्लाने की आवाज सुनी थी।

मौके पर पहुंचकर उसने देखा था कि इकलाख व दानिश उसे काट रहे थे। तहरीर में ग्रामीणों ने इकलाख, दानिश, जान मुहम्मद, शाहिस्ता, इकरामन, असगरी व सायरा को आरोपित किया है। मांग की है कि सभी के खिलाफ गौवंश की हत्या की रिपोर्ट दर्ज की जाए।