दुनिया

दुबई में सेहरी की डिलीवरी का किया गया विशेष आयोजन-सरकार करेगी ड्रोन से सेहरी

नई दिल्ली: रमज़ान उल मुबारक का पाक पवित्र महीना शुरु होने वाला है,जिसको लेकर पूरी दुनिया में मुसलमानों ने तय्यारियाँ शुरू करदी हैं,हर जगह पर जश्न का माहौल है,उधर सऊदी अरब ने मुस्लिम देशों में विशेष सहायता करने का ऐलान किया है।

संयुक्त अरब अमीरात में दुबाई की अंजुमन रफाह आमा ने इस साल रमजान के दौरान मस्जिद और आस पास में सेहरी की चीज़ें ड्रोन के जरिये पहुँचाने का अनोखी योजना तैयार किया है। इस अछूते तरीके के जरिए 10 फीसद फ़ूड डिलीवरी बगैर पायलट विमान (ड्रोन) से की जाएगी। ‘उनकी सेहरी हमारे ज़िम्मा’ के शीर्षक से इस सुविधा का आगाज़ अंजुमन रफाह आमा की यूथ काउंसिल ने किया है।

संयुक्त अरब अमीरात से छपने वाले अरब अख़बार ‘अलबनियान’ ने यूथ काउंसिल की प्रमुख हलीमा मोहम्मद के हवाले से बताया कि इस काम में प्रभावित लोगों का शामिल होना पहली तरजीह है। उन्हें सेहरी की बंटवारे में अमली तौर पर शामिल करना अनिवार्य है।

असरदार लोगों शामिल संव्यसेवकों की टीम सेहरी पैकेज की तैयारी और उसे सुरक्षा के साथ जरूरतमन्द लोगों तक पहुँचाने में अहम भूमिका अदा करेगी। ड्रोन के डिज़ाइन को तैयार करने वाले नौजवान खलफान उबैद ने बताया कि यह नया तरीका है, इस में असरदार संव्यसेवकों की मौजूदगी बेहद जरूरी है